अभी नहीं थमा है कोरोना का कहर, जानें भारत में COVID-19 के नए केसेस की संख्या !

दुनिया से अभी तक कोरोना पूरी तरह से गया नहीं है। जिसके चलते भारत में अब भी कोरोना के कई नए केस सामने आते रहते है। आपको बता दें

दुनिया से अभी तक कोरोना पूरी तरह से गया नहीं है। जिसके चलते भारत में अब भी कोरोना के कई नए केस सामने आते रहते है। आपको बता दें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) के बुधवार के निकाले गए डाटा के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में 171 नए COVID-19 के मामले सामने आये है। देश ने पिछले 24 घंटों में 1,80,926 परीक्षण किए हैं और अब तक कुल 91.25 करोड़ परीक्षण किए जा चुके हैं।

सकारत्मक दर की बात करे तो मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार

इस बीच, एक शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ (Top Health Specialists) ने मंगलवार को कहा कि सीवेज के नमूनों की जांच में किसी नए प्रकार के कोविड की पहचान नहीं हुई है। आपको बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ,(According to the Ministry of Health) महामारी की शुरुआत से अब तक कुल 4,41,47,322 लोग ठीक हो चुके हैं, जिनमें से 148 लोग पिछले 24 घंटों में ठीक हुए हैं।

वहीं सकारत्मक दर की बात करे तो मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार COVID की दैनिक (Positivity rate) सकारात्मकता दर 0.09 प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता (Weekly Positivity) 0.11 प्रतिशत थी। वहीं सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है और रिकवरी दर 98.8 प्रतिशत है।

बीते सोमवार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार

वहीं कोरोना से बचाव के लिए टीके की बात करे तो भारत में अब तक 220.15 करोड़ से अधिक को टीके की खुराक दी गई है।जिनमे पिछले 24 घंटों में लगभग 44,397 खुराकें दी गईं। बीते सोमवार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) के अनुसार देश में “324 COVID पॉजिटिव नमूनों की प्रहरी अनुक्रमण ने समुदाय में सभी ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) की उपस्थिति का खुलासा किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button