कारगिल दिवस पर दी देश के रक्षा मंत्री ने श्रद्धांजलि !

भारत के सैकड़ों वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस पूरा देश आज मना रहा है कारगिल युद्ध में प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को कई महानो ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 

आज कारगिल विजय दिवस के 24 साल पूरे हो चुके हैं। 26 जुलाई, 1999 का वो दिन जो भारतीय सेना की जांबाजी, पराक्रम और बहादुरी के लिए जाना जाता है। भारत के सैकड़ों वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस पूरा देश आज मना रहा है कारगिल युद्ध में प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को कई महानो ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

कारगिल युद्ध दिवस 2020: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की कारगिल युद्ध के नायकों  को श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस पूरा देश आज मना रहा है

आज इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के जवानों के बीच लद्दाख के द्रास में पहुंचकर कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और 1999 के करगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

Kargil Vijay Diwas: Defence Minister Rajnath Singh Lights Victory Flame In  Delhi - Sentinelassam

कारगिल की शहादत को याद कर दुखी हुई जनता

आज हम खुली हवा में सांस इसलिए ले पा रहे हैं क्योंकि किसी समय में 0 डिग्री से कम तापमान में हमारे सैनिकों ने ऑक्सीजन की कमी के बावजूद अपनी बंदूकें कभी नीचे नहीं की। आज करगिल में भारत का ध्वज इसलिए लहरा रहा हैं क्योंकि 1999 में भारत के सैनिकों ने अपने शौर्य का परिचय देते हुए दुश्मनों की छाती में तिरंगा लहरा दिया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button