#Russia: आतंकी भारत में कर रहा था धमाके की साजिश, बड़ी हस्तियां रही निशाने पर !

रूस में सोमवार को इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के फिदायीन हमलावर को गिरफ्तार (fidayeen attacker arrested) कर लिया गया है।

रूस में सोमवार को इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के फिदायीन हमलावर को गिरफ्तार (fidayeen attacker arrested) कर लिया गया है। बता दें कि फिदायीन भारत में हमले की फिराक में निशाना ढूंढ रहा था। ऐसे में रूसी सुरक्षा एजेंसियों (Russian security agencies) ने हमलावार को गिरफ्तार कर चुकें हैं। इस मामले में एजेंसियों (agencies) ने दावा किया है कि, सुसाइड हमलावर भारत (Suicide Attacker India) में धमाके की काफी दिनों से साजिश रच रहा था। इस दौरान उसका निशाना सत्ताधारी दल के नेता (Ruling Party Leader) पर था।

समाचार एजेंसी के अनुसार (According to the news agency), आगामी पूछताछ में पूछताछ में इस आतंकी ने काबूल किया है कि, वो भारत में एक शीर्ष नेता को निशाना बनाने की साजिश रची थी।

भारत में धमाके की रची ‘साजिश’

आपको बता दें कि रूसी सुरक्षा एजेंसी ने इस आतंकी (Terrorist) का नाम फिलहाल अभी तक उजागर नहीं किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी सोशल नेटवर्किंग साइट (social networking site) के माध्यम से ‘टेलीग्राम’ (Telegram) के जरिए इस वैश्विक आतंकी संगठन (Global Terrorist Organization) से जुड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि आईएस से जुड़ने के बाद उसने आतंकी संगठन के प्रति वफादारी की कसम भी खाई थी।

सूत्रों के अनुसार आईएस (IS) ने आत्मघाती हमले का प्रशिक्षण (suicide attack training) भी कर चुका था। बता दें कि मॉस्को से उसे भारत भेजने की व्यवस्था की गई थी। आईएस ने भाजपा के किसी बड़े नेता को निशाना बनाने का किसी आतंकी ने उसे जिम्मेदारी सौंपी थी।

ऐसे में रूस में सोमवार को ही IS (Islamic State) के फिदायीन को कब्जे में ले लिया है। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि, सुसाइड बॉम्बर भारत में धमाके (Suicide Bomber Blast in India) की साजिश काफी दिनों से की जा रही थी।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button