अभ्यर्थियों को पुलिस ने दिया आतंकियों वाला टार्चर, प्रदर्शन करना पड़ा भारी !

प्रदेश में करीब 3 लाख टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी बेरोजगार हैं, छठे राउंड के बाद भी सरकार रोजगार नहीं हटा रही

पटना : अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे CTET और BTET के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठियां चलाई है। बिहार पुलिस ने बेरोजगारों को सड़क पर थर्ड डिग्री टॉर्चर का इस्तेमाल किया। प्रदर्शन कर रहे युवकों को घसीट घसीट कर बीच सड़क पर पिटाई की। सवाल है कि क्या सीएम नीतीश के खिलाफ आवाज उठाने की भयावह सजा मिली है ?

5 हजार से ज्यादा छात्रों ने मार्च निकाला

आज CTET और BTET पास उम्मीदवार सड़कों पर उतर आए हैं। पटना में नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ प्रदेश के सभी जिलों से 5 हजार से ज्यादा छात्रों ने मार्च निकाला है। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। पुलिस ने उन्हें इनकम टैक्स चौक के पास रोक लिया है। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने डाक बांग्ला चौक में तीन सड़कों को जाम कर दिया।

22 दिनों से आंदोलन जारी

इससे गांधी मैदान, स्टेशन, एग्जिबिशन रोड की ओर जाने वाली सड़कों पर यातायात ठप हो गया है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। स्थिति से निपटने के लिए वाटर कैनन तैनात किए गए हैं। उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि तीन साल से वे केवल यथास्थिति बहाल करने के वादे कर रहे हैं। पिछले 22 दिनों से शिक्षक नियोजन को लेकर उनका आंदोलन जारी है।

अपनी मांगों को लेकर नाराज

डाकबंगला चौक पर जाम की वजह से बड़ी संख्या में वाहन फंस गए हैं। इससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लेकिन विरोध कर रहे शिक्षक उम्मीदवार को मानने को तैयार नहीं हैं। मौके पर मौजूद प्रशासन के अधिकारी और पुलिस उन्हें समझा रहे हैं। प्रदर्शनकारी अभी भी अपनी मांगों को लेकर नाराज हैं।

शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू करें

उनका कहना है कि पिछली सरकार के शिक्षा मंत्री ने आश्वासन के संकेत दिए थे। प्रदेश में करीब 3 लाख टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी बेरोजगार हैं, छठे राउंड के बाद भी सरकार रोजगार नहीं हटा रही है। इस समय वे बिना लिखित घोषणा के वापस नहीं लेंगे। उनकी मांग है कि नई सरकार के शिक्षा मंत्री तत्काल जारी कर शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू करें।

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button