# कयास : यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बन सकते है ‘ विनोद कुमार ‘ !

इससे पहले ब्राह्मण नेताओं के सबसे चर्चित नामों में हरीश द्विवेदी, योगेंद्र उपाध्याय, डॉ. दिनेश शर्मा, सुब्रत पाठक शामिल थे

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष के पद पर अभी तक सस्पेंस बरक़रार है। लेकिन राजनीतिक पंडितों की माने तो कौशाम्भी से सांसद विनोद कुमार सोनकर ( Vinod Kumar Sonkar ) इसके प्रबल दावेदार के रूप में सामने आ रहे है। हालांकि इससे पहले इसपर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का नाम भी चर्चा में था।

सूत्रों के हवाले से कहा गया है की वो भाजपा के वरिष्ठ अधिकारीयों की लिस्ट में सबसे ऊपर है।

दलित समुदाय से होने की चर्चा जोरो पर

नए अध्यक्ष के दलित समुदाय से होने की चर्चा जोरो पर है। सूत्रों की माने तो नया अध्यक्ष ब्राह्मण या दलित समुदाय से होना तय हुआ था। तो वहीं आपको बता दे इससे पहले ब्राह्मण नेताओं के सबसे चर्चित नामों में हरीश द्विवेदी, योगेंद्र उपाध्याय, पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, सांसद सुब्रत पाठक शामिल थे।

बीजेपी चौंकाने वाला फैसला करेगी

गौरतलब होकि समय-समय पर दलित वर्ग के सांसद रमाशंकर कठेरिया व विनोद कुमार सोनकर के नाम भी सामने आ रहे हैं। जिसपर विनोद कुमार सोनकर का नाम सबसे ज्यादा चर्चा बटोर रहा है। बहरहाल इसके अलावा कई नामों की चर्चा राजनीतिक सुर्खियों में है। हालांकि जानकारों का मानना ​​है कि पिछले कई फैसलों की तरह इस बार भी प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी चौंकाने वाला फैसला करेगी। संभावना है कि कोई नाम आएगा जिसकी चर्चा कहीं नहीं हुई है।

अभी तक किसी के नाम की घोषणा नहीं की

यूपी बीजेपी के संगठन में बदलाव के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति का इंतजार है। अभी तक यह पद योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के पास था। उन्होंने जुलाई में पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से यह पद खाली है। हाल ही में हैदराबाद और दिल्ली में हुई बीजेपी की बैठकों में यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर चर्चा हुई थी। लेकिन अभी तक किसी के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button