Trending

Sania Mirza Joins WPL: RCB के लिए टीम Mentor के रूप में टेनिस की दिग्गज सानिया मिर्जा को किया गया नियुक्त !

देश की टेनिस स्टार रही सानिया मिर्जा ने हाल ही में अपने टेनिस करियर को अलविदा कह दिया। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल)

देश की टेनिस स्टार रही सानिया मिर्जा ने हाल ही में अपने टेनिस करियर को अलविदा कह दिया। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 के लिए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को टीम का मुख्य संरक्षक नियुक्त (team mentor for inaugural Women’s Premier League) किया है। RCB ने सोमवार को मुंबई में WPL नीलामी के दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से 18 की टीम खरीदने के लिए एक आत्मविश्वासपूर्ण दृष्टिकोण अपनाया।

Women's Premier League 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेंटर बनीं सानिया  मिर्जा, जानें क्या कहा, देखें वीडियो | Sania Mirza named mentor of Royal  Challengers Bangalore in Women's Premier ...

मैं आने वाली पीढ़ी में यह विश्वास जगाना चाहता हूं: सानिया मिर्जा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में मेंटर के तौर पर जुड़ने के बाद सानिया मिर्जा ने आरसीबी को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि जब मुझसे इस भूमिका के बारे में पूछा गया तो मैं थोड़ी हैरान थी लेकिन मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं युवा लड़कियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि वे भी खेल को अपने करियर के रूप में अपना सकती हैं।

मैं आने वाली पीढ़ी में यह विश्वास जगाना चाहता हूं कि चाहे कितने भी लोग आपके खिलाफ हों, अगर आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप उन्हें हासिल करने में सफल होंगे। सानिया ने आगे कहा कि रिटायरमेंट के बाद वह महिलाओं को खेलों में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित करना चाहती थीं और इसीलिए वह आरसीबी टीम का हिस्सा बन रही हैं। क्रिकेट और टेनिस दोनों में खिलाड़ियों को बेहद तनावपूर्ण माहौल में खेलना होता है लेकिन इसे कैसे हैंडल किया जाए।

टेनिस करियर में जीते 6 ग्रैंड स्लैम खिताब

सानिया मिर्जा ने हाल ही में संपन्न ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद टेनिस को अलविदा कह दिया। उन्होंने रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) के साथ इस टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल फाइनल (mixed doubles final)  में जगह बनाई। जहां उसे ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि सानिया मिर्जा ने अपने टेनिस करियर में 6 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं जिनमें से उन्होंने 3 मिक्स्ड डबल्स खिलाड़ी के तौर पर जीते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button