टाटा मोटर्स के होंगे दो हिस्से; जानिए ग्राहकों को क्या होगा फायदा !

कारों की बिक्री में हुंडई को पछाड़ने वाली टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी होगी। जल्द ही टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया से आगे निकल सकती है।

कारों की बिक्री में हुंडई को पछाड़ने वाली टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी होगी। जल्द ही टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया से आगे निकल सकती है। टाटा मोटर्स ने इसके लिए कई योजनाएं बनाई हैं। सबसे बड़ा बदलाव कंपनी में हिस्सेदारी का है। टाटा मोटर्स अपने पोर्टफोलियो में बदलाव कर रही है। टाटा मोटर्स सुरक्षित और मजबूत कारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अलग हो रही है। वाणिज्यिक वाहनों के निर्माण के लिए एक खंड होगा। इससे निवेशकों को काफी फायदा होगा।

Tata की कार खरीदनी है तो अभी सही मौका, नए साल में बढ़ सकते हैं दाम

दो खंडों में विभाजन

टाटा मोटर्स के बोर्ड द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक, कारोबार अब दो हिस्सों में बंट जाएगा। इसका एक हिस्सा व्यावसायिक वाहनों के लिए होगा। यह बसों, ट्रकों, छोटे हाथियों और अन्य वाहनों के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करेगा। दूसरा खंड यात्री वाहनों पर केंद्रित होगा। इनमें पेट्रोल-डीजल कारें, इलेक्ट्रिक कारें और कंपनी के भविष्य के प्रोजेक्ट शामिल हैं। इससे शेयरधारकों को फायदा होगा। निवेशक अब सोच रहे हैं कि टाटा मोटर्स में विनिवेश से कंपनी के किस सेगमेंट को फायदा होगा। अभी इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। शायद यह जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा कि कौन सा सेगमेंट आगे रहेगा।

यात्री वाहन और वाणिज्यिक वाहन।

कंपनी पहले से ही वाणिज्यिक वाहनों में थी। अब कंपनी पैसेंजर वाहनों पर ज्यादा फोकस कर रही है। टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। यात्री वाहनों में इलेक्ट्रिक कारों के मामले में टाटा ने बढ़त बना ली है। जगुआर लैंड रोवर जैसे ब्रांड भी इस कंपनी की जेब में हैं। कंपनी इलेक्ट्रिक कारों और अन्य भविष्य की परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है। अगर रणनीति सफल रही तो कंपनी शेयर बाजार में बड़ी छलांग लगाएगी। इसलिए टाटा मोटर्स में निवेश करने से पहले आपको किसी निवेश सलाहकार से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button