इटावा: मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 13 बदमाशों को किया गिरफ्तार !

इटावा भरथना पुलिस द्वारा स्थानीय थाना क्षेत्रान्तर्गत मालगोदाम के सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाकर जल जीवन मिशन योजना से संबंधित

इटावा भरथना पुलिस द्वारा स्थानीय थाना क्षेत्रान्तर्गत मालगोदाम के सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाकर जल जीवन मिशन योजना से संबंधित माल की लूट करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के कुल 13 सदस्यों को पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार किया गया।

जिनके कब्जे से लूटी हुई पीतल की टोंटी, फेरुल (कनेक्टर), पाइप, 02 ट्रक, 01 बुलेरो कार (कुल बरामदगीअनुमानित कीमत 01 करोड़ रुपये), 02 तमंचा 315 बोर व कारतूस बरामद हुए हैं ।

अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन कानपुर व पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र कानपुर के निर्देशन एवं वरिष्ठ सर्विलांस एवं थाना भरथना व  पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार के पर्यवेक्षण में थाना फ्रेंड्स कालौनी में सर्विलांस एवं थाना भरथना व थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही की गई।

जानकारी के अनुसार बीती 04/05 मार्च 2023 की रात्रि को थाना क्षेत्रान्तर्गत ओम इन्फ्रा लिमिटेड, जेवी कम्पनी के मालगोदाम कस्बा भरथना से कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा गोदाम के गार्डों को बंधक बनाकर म में रखे जल जीवन मिशन योजना से संबंधित पीतल की टोंटी व फेरुल (कनेक्टर) की लूट की गई थी।

तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत

जिसके सम्बंध में उपरोक्त मिशन के कर्मचारी अमित कुमार श्रीवास्तव की लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था जिसमें पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र, कानपुर व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना भी किया था तथा घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया था गठित टीमें उक्त घटना के अनावरण के क्रम में थाना क्षेत्र में भ्रमणशील थी।

इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि थाना क्षेत्र में जेवी कम्पनी के मालगोदाम से लूट करने वाले बदमाशों का गिरोह दो ट्रकों में चोरी का माल भरकर साथ में एक बुलेरो कार से अछल्दा की तरफ से नहर पटरी के रास्ते भरथना की तरफ आ रहे है सूचना त्काल कार्यवाही करते पुलिस टीमों द्वारा मल्हौसी पुलिया एवं बाहरपुर पुलिया पर बदमाशों की घेराबंदी शुरु की गई।

कब्जे से 02 तमंचा 315 बोर व कारतूस बरामद

इसी दौरान मल्हौसी पुलिया से दो ट्रक एवं बुलैरो कार बाहरपुर पुलिया की ओर से गुजरी जिन्हें पुलिस टीमों द्वारा बाहरपुर पुलिया के पास घेरकर रोक लिया गया स्वयं को पुलिस टीम से घिरा हुआ देखकर बुलेरो सवार बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया पुलिस द्वारा की गई जबाबी फायर में 01 बदमाश को गोली लगने से घायल होने के उपरांत व 12 बदमाशों को घेराबंदी कर मौके से गिरफ्तार किया गया तथा घायल बदमाश को पुलिस टीम द्वारा उपचार हेतु चिकित्सालय भेजा गया।

गिरफ्तार बदमाशों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 02 तमंचा 315 बोर व कारतूस बरामद किये गये तथा बरामद ट्रक व बोलेरो की तलाशी लेने पर उसमें पीतल की टोटी, फेरूल (कनेक्टर पाइप)बरामद किये गये।

चित्रकूट के सतना रोड से चोरी

जिनके सम्बंध में पूछताछ करने पर उक्त अभियुक्तों द्वारा अपने 01 अन्य साथी के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से कस्बा भरथना में जेवी कम्पनी के मालगोदाम से 58 पेटी पीतल की टोंटी व कनेक्टर लूटने की घटना करना स्वीकार किया पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा यह भी बताया कि पूर्व में भी वह प्रदेश के झांसी, नोएडा (एटीएम काटने की घटना) व मध्यप्रदेश के कई जनपदों कर चुके है।

लेयर, राजस्थान के झालाबार, हरियाणा के मेवात व नुहूं जनपदों से सरकारी माल की लूट/चोरी की विभिन्न घटनाओं को अंजाम देकर लूट/चोरी के माल को चंडीगढ में बेच देते थे बरामद पाइप अभियुक्तों द्वारा दिनांक 31 मार्च 2023 की रात्रि को चित्रकूट के सतना रोड से चोरी किये थे। पूछतांछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम इमरान पुत्र दीनू, अबू पुत्र अमीन खां, जावेद कई लोग गैंग में शामिल होकर लूट किया करते थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button