स्वरा भास्कर ने बेटी के जन्म के बाद की धर्म पर बात !

सुर्खियाँ बटोरने के लिए जानी जाने वाली मुखर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस साल की शुरुआत में 12 फरवरी को फहद अहमद से शादी करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस साल की शुरुआत में 12 फरवरी को फहद अहमद से शादी करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। उन्होंने तब लोगों को चौंका दिया जब उन्होंने शुरू में अपनी गर्भावस्था की अफवाहों का खंडन किया, बाद में सोशल मीडिया पर खुद इसकी पुष्टि की। 23 सितंबर को उन्होंने अपनी बेटी राबिया को जन्म दिया।

मां बनने के बाद बदल गई ज़िंदगी

अब, एक नई माँ के रूप में, स्वरा कुछ चुनौतियों का सामना करने के बावजूद खुशी और ख़ुशी से भरी हुई है। उन्होंने बताया कि मां बनने से उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है और वह इसके हर पल का आनंद ले रही हैं।

पहली बार दिया सवालों का जवाब

गौरतलब है कि हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाली स्वरा ने मुस्लिम धर्म को मानने वाले राजनेता फहद अहमद से शादी की थी. उनकी अंतरजातीय शादी ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. उनकी बच्ची के आगमन के साथ, प्रशंसक यह जानने को उत्सुक हैं कि वे अपनी बेटी को किस तरह की परवरिश देंगे। स्वरा ने हाल ही में पहली बार इन सवालों का जवाब दिया।

प्रशंसकों का जीता दिल

हिंदुस्तान टाइम्स (एचटी सिटी) को दिए एक इंटरव्यू में स्वरा ने मां बनने पर अपनी खुशी और आभार व्यक्त किया। वह खुद को भाग्यशाली मानती है कि उसके जीवन में एक खूबसूरत बेटी है जो उसे बहुत खुशी देती है। जब स्वरा से पूछा गया कि वह अपनी बेटी के लिए किस तरह की परवरिश की योजना बना रही हैं, तो उन्होंने अपनी शानदार प्रतिक्रिया से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

बेटी को दोनों धर्मो का सम्मान करने को मिलेगा

उनका मानना ​​है कि हर बच्चा अपने माता-पिता का प्रतिबिंब होता है और उनके मूल्यों के साथ बड़ा होता है। स्वरा के अनुसार, राबिया को दोनों दुनियाओं में सर्वश्रेष्ठ मिलेगा क्योंकि वह हिंदू धर्म और इस्लाम दोनों से परिचित होगी। स्वरा इसे एक सकारात्मक पहलू के रूप में देखती हैं, क्योंकि इससे उनकी बेटी को विभिन्न धर्मों को समझने और उनका सम्मान करने का मौका मिलता है। उन्होंने मतभेदों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय समानताओं का जश्न मनाने के महत्व पर प्रकाश डाला। स्वरा ने उल्लेख किया कि कैसे उन्हें पता चला कि राबिया की छठी (अनुष्ठान) हिंदू और इस्लाम दोनों में मनाई जाती है, और उन्हें यह सुंदर लगता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मतभेदों पर ध्यान केंद्रित करने से केवल निरर्थक बहसें होती हैं।

स्वरा ने जीता प्रशंसकों का दिल

अंत में, बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर, जो हाल ही में मां बनी हैं, खुशी और खुशी से अभिभूत हैं। वह इसे एक मूल्यवान और समृद्ध अनुभव मानते हुए अपनी बेटी को ऐसी परवरिश प्रदान करने में विश्वास करती है जिसमें हिंदू धर्म और इस्लाम दोनों शामिल हों। स्वरा की सकारात्मक और समावेशी मानसिकता उनके प्रशंसकों का दिल जीत रही है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button