सूर्या ने 18 वें ओवर में लगाया टाॅप Gear, खत्म कर दिया 12 साल का इंतजार!

IPL का 16 वां सीजन खत्म होने की ओर तेजी से आगे से बढ़ रहा है। अब गिनती के 17 मैच बचे हैं। प्वाइंट टेबल में अपनी टीम को उपर पहुंचाने की होड़ में टीमें जुटी हैं।

IPL का 16 वां सीजन खत्म होने की ओर तेजी से आगे से बढ़ रहा है। अब गिनती के 17 मैच बचे हैं। प्वाइंट टेबल में अपनी टीम को उपर पहुंचाने की होड़ में टीमें जुटी हैं। हर प्लेयर अपना बेस्ट परफाॅरमेंस करता नजर आ रहा है। दो मैच पहले प्वाइंट टेबल में सातवेें नंबर पर पड़ी मुंबई इंडियंस ने लंबी छलांग लगाई है। अब वो टाॅप थ्री टीमों में शामिल हो गई है। इसमें टीम के 360 डिग्री प्लेयर कहे जाने वाले सूर्या ने अहम भूमिका निभाई है। पिछले दो मैचों में उन्होंनेें जिस तरह की बल्लेबाजी की है, विपक्षी टीमों के हौसले पस्त हो गए हैं। यहां तक कि सीजन में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली गुजरात टाइटंस जैसे टीम के परखच्चे उड़ गए।

Rohit Sharma bows his head with folded hands after Surya kumar Yadav's  first IPL century in MI vs GT - YouTube

सूर्या और कप्तान रोहित शर्मा की लड़ाई MI के काम आई

शुक्रवार को हुए मैच में जहां सूर्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी शतक जड़ा है वहीं 12 साल का एक बड़ा इंतजार भी खत्म हो गया। साथ ही मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया है सूर्या मैदान पर उनसे लड़कर आए थे।े हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि सूर्या ने कौन से 12 साल के इंतजार को खत्म किया है। साथ ये भी बताएंगे कि सूर्या और कप्तान रोहित शर्मा की लड़ाई किस तरह से मुुंबई इंडियंस के काम आई है और विराट कोहली जैसे स्टार बल्लेबाज का क्या रिएक्शन सामने आया है।

हारकर भी जीते 'बाजीगर' राश‍िद खान! मचाई खलबली, बना डाले रिकॉर्ड - Ipl 2023  gujarat titans rashid khan won even after losing created panic with bat  ball vs mumbai indians surya kumar

नाबाद 103 रन की शानदार खेली पारी

शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच में सूर्या का तूफान आया। मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा के आउट होन के बाद सूर्य कुमार यादव मैदान पर आये। क्रीज पर पहुंचने के बाद वो आराम से खेलते हुए दिखे। 17वां ओवर खत्म हुआ तो सूर्या 34 गेंदों पर 53 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 164 रन था। 18वें ओवर में उन्होंने सीधे टाॅप गियर लगा दिया। मोहित शर्मा द्वारा फेंके गए ओवर में सूर्या ने 20 रन बटोरे। इसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल रहा। 19वां ओवर शमी को मिला और इसमें 17 रन बने। इसमें से 14 सूर्या के नाम रहे।

फिर आया आखिरी ओवर अल्जारी जोसेफ की ओर से फेंका गया। इस ओवर में सूर्या का स्कोर 44 गेंदों पर 87 रन था। यह उनका आईपीएल में हाइएस्ट स्कोर था। जोसेफ ने पहली गेंद वाइड यॉर्कर डाली। कैमरन ग्रीन ने इस पर सिंगल लेकर स्ट्राइक सूर्या को लौटा दी। फिर सूर्या ने अगली पांच में 16 रन की शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 103 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ सूर्या ने 12 साल के इंतजार को खत्म कर दिया। ये उनका आईपीएल में पहला शतक था।

MI vs GT : Surya Tsunami in Wankhede.. Mr. 360 who crushed Gujarat with a  century.. What is the target?

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सूर्या की जिद

वो इंटरनेशनल टी 20 में शतक लगा चुके हैं लेकिन आईपीएल में पहली बार सूर्या ने शतक जड़ा है। इससे पहले सूर्या क्रीज पर पहुंचे थे तो अपने कप्तान रोहित शर्मा से लड़ाई कर ली थी। इसका खुलासा मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने किया है। दरअसल सूर्यकुमार यादव आमतौर से नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आते हैं। रोहित शर्मा ने कोच के साथ मिलकर यही प्लान तैयार किया था कि एक लेफ्ट और राइट हैंड का काॅम्बिनेशन बना रहे लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सूर्या ने नंबर तीन पर जाने की जिद कर ली। सूर्या अपने व टीम के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे, आखिर में रोहित शर्मा सूर्या की जिद के आगे नहीं जा सके और सूर्या नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आ गए। बाद में उनकी नंबर तीन की बल्लेबाजी मुंबई के लिए बहुत कारगर साबित हुई।

Suryakumar Yadav IPL Century: शतकीय पारी देख SKY के फैन हुए Virender Sehwag,  बोले- 'उसने Tata IPL का रुतबा...' - virender sehwag on suryakumar yadav  first ipl century said sky has enhanced

सूर्या की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए सहवाग

सूर्या के वानखेड़े स्टेडियम में खेली गई पारी की सुनामी देख क्रिकेट के दिग्गज दंग रह गए। विराट कोहली और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस शानदार पारी पर रिएक्ट किए बिना नहीं रह सके। कोहली ने लिखा- तुला मानला भाऊ । विराट कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर कर मराठी में लिखा- तुला मानला भाऊ- इसका मतलब मराठी में ‘तुम्हें मान गया भाई’ होता है। वहीं वीरेंद्र सहवाग भी सूर्या की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- 17वें ओवर की समाप्ति पर 53 नॉटआउट और 20वें ओवर तक नाबाद 103। अतुल्य सूर्यकुमार यादव। गजब बल्लेबाजी। इसके साथ ही फैंस में भी सूर्या की बल्लेबाजी को लेकर गजब का उत्साह देखा गया। हर ओर सूर्या की धूम रही।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button