दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए Surya Kumar को मिला ये पुरुस्कार!

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी भी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में...

रिले रोसौव के करियर का पहला शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को 49 रन से हराने में मदद की, हालांकि अफ्रीकी टीम 1-2 से सीरीज हार गई।

अंतिम T20I में, Rilee Rossouw ने 48 गेंदों में आठ छक्कों और सात चौकों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए, इसके अलावा डी कॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। तीन विकेट पर पहाड़ जैसा कुल 227 रन। डेविड मिलर ने आखिरकार सिर्फ पांच गेंदों में नाबाद 19 रन बनाए।

अंतिम मैच में नही चला कोई भारतीय खिलाड़ी

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी भी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। उनके अलावा दीपक चाहर (31), ऋषभ पंत (27) और उमेश यादव (नाबाद 20) 20 रन का आंकड़ा छू सके.

जबरदस्त फॉर्म में नजर आए सूर्य कुमार

दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव को उनके तूफानी शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 115 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। सूर्या ने अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों में 119 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार का औसत 59.50 रहा। इस सीरीज में सूर्यकुमार ने 9 छक्के और 10 चौके लगाए।

तीसरे मैच में नही चला सूर्य कुमार का बल्ला

इसके साथ ही सूर्या इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज रहे। पहले मैच में सूर्यकुमार ने 33 गेंदों में 50 रनों की जोरदार पारी खेली. दूसरे मैच में सूर्यकुमार ने महज 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया। उन्होंने इस मैच में 22 गेंदों में 61 रन बनाए। हालांकि, तीसरे और अंतिम मैच में सूर्यकुमार का बल्ला काम नहीं आया और 6 गेंदों में 8 रन पर आउट हो गया।

मैं आंकड़े नही देखता

सूर्यकुमार ने मैच के बाद कहा, ‘दरअसल मैं आंकड़ों को नहीं देखता। लेकिन, मुझे लगता है, यही खेल की मांग थी। मेरे दोस्त व्हाट्सएप पर ये आंकड़े और नंबर भेजते हैं, लेकिन मैं इसका पालन नहीं करता। सोचने की प्रक्रिया वही थी, मैं बस खेल का आनंद लेना चाहता था। मुझे एक कदम पीछे हटना पड़ा और उनके साथ साझेदारी बनानी पड़ी। यह आज काम नहीं किया।

दिनेश कार्तिक को कुछ खेल के समय की जरूरत थी और मुझे लगता है कि उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, मेरा नंबर 4 मुश्किल में है। मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, लेकिन मैं आगे देख रहा हूं।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button