PM Modi ने हिमाचल को दिया दशहरा का तोहफा, AIIMS अस्पताल का किया उद्घाटन !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दशहरे के मौके पर हिमाचल प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है. पीएम मोदी ने आज 1,470 करोड़ ......

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दशहरे के मौके पर हिमाचल प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है. पीएम मोदी ने आज 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित बिलासपुर AIIMS का उद्घाटन किया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। बता दें कि पीएम मोदी आज हिमाचल के एक दिवसीय दौरे पर हैं।

3650 करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

अपने हिमाचल दौरे के दौरान, पीएम मोदी 1,470 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एम्स के साथ 3,650 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसमें 1,690 करोड़ रुपये के राष्ट्रीय राजमार्ग, नालागढ़ में एक मेडिकल डिवाइस पार्क और बंदला में एक हाइड्रो-इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन किया जाएगा. पीएम मोदी ने अपने हिमाचल दौरे के दौरान कुल्लू में होने वाले दशहरा मेले में भी हिस्सा लिया.

PMSSY के तहत बना बिलासपुर AIIMS

बिलासपुर में एम्स अस्पताल प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) के तहत बनाया गया है। 750 बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल में 64 आईसीयू बेड भी शामिल हैं।

1,470 करोड़ रुपये की लागत से बने इस अस्पताल में चौबीसों घंटे इमरजेंसी और आधुनिक डायग्नोस्टिक मशीनों के साथ डायलिसिस की सुविधा होगी। अस्पताल 247 एकड़ में फैला है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button