न्यूयॉर्क में अचानक आई बाढ़ लोगो का हुआ बुरा हाल !

तेज बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के बाद अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार (29 सितंबर) को इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई। सड़कों और घरो में भी पानी घुसना शुरू हो गया है।

बारिश में मौसम ठंडा होने के साथ साथ अगर बारिश ज्यादा हो गयी तो बाढ़ आने की संभावना बढ़ सकती है कुछ ऐसा ही हुआ है विदेशी देश अमेरिका के न्यूयोर्क में जहा तेज बारिश के साथ आंधी तूफ़ान ने भी वह अफरा तफरी का माहौल बना दिया है। आपको बता दे की तेज बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के बाद अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार (29 सितंबर) को इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई। सड़कों और घरो में भी पानी घुसना शुरू हो गया है।

बाढ़ से डूबा न्यूयॉर्क शहर, अमेरिका के कई राज्यों के बिगड़े हालात,  जहां-तहां फंसे लोग

न्यूयोर्क में लगायी गयी इमरजेंसी

जिसकी वजह से कुछ अहम कदम उठाये गए है बाढ़ की वजह से शहर की सड़कें और राजमार्ग पानी में डूब गए हैं। सार्वजनिक परिवहन सिस्टम पूरी तरह से चरमरा गया है। नेशनल वेदर सर्विस ने शुक्रवार सुबह तक कुछ क्षेत्रों में 2 इंच (5.08 सेमी) से अधिक बारिश होने की सूचना दी है। हालांकि, अगले कुछ घंटों में इसके 2 इंच अतिरिक्त बारिश होने की उम्मीद है। न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इमरजेंसी का घोषणा की।

Ida Storm,Flash flooding in New York: बाढ़ में डूबी कार... ना ना, ये दिल्ली  नहीं अमेरिका का हाल है...यकीन न आए तो देखें तस्वीरें - flash flooding in new  york and new

हवाईअड्डे का एक टर्मिनल बंद

उन्होंने कहा, “मैं पूरे क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण न्यूयॉर्क शहर, लॉन्ग आइलैंड और हडसन वैली में आपातकाल की स्थिति की घोषणा करती हूं। कृपया सुरक्षित रहने के लिए कदम उठाएं और याद रखें कि कभी भी बाढ़ वाली सड़कों पर यात्रा करने का प्रयास न करें। कैथी होचुल ने न्यूयॉर्कवासियों से मौसम संबंधी अपडेट और शेड्यूल की जांच करने और सावधानी बरतने का भी आग्रह किया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button