‘Earthquake’: ताइवान में भूकंप से मची ‘अफरा-तफरी’, इमारत ढ़हने के साथ सुनामी का हुआ अलर्ट !

'ताइवान' (Taiwan) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान ताइवान में लगातार 'दूसरे दिन भूकंप के झटके' (Earthquake tremors on the second day) देखने को मिल रहे हैं।

‘ताइवान’ (Taiwan) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान ताइवान में लगातार ‘दूसरे दिन भूकंप के झटके’ (Earthquake tremors on the second day) देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में शनिवार (Saturday) के बाद रविवार को दोपहर ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं।

ताईवान में भूकंप से मची तबाही

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब 12.14 बजे ताईवान में तेज झटके से तबाही देखने को मिली है। ऐसे में पूर्वी ताइवान के यूजिंग इलाके में यह भूकंप महसूस किया गया है। सूत्रों के मुताबिक भूकंप से कई इलाकों में कई घरों को काफी नुकसान हुआ है। भूकंप के झटके इतने ज्यादा तेज थे कि, रेलवे ट्रैक पर ट्रेन पलट गई है। इससे रेल सुविधा में भी यात्री को घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

भूकंप से मची अफरा-तफरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक (According to Media Reports),  पिछले दो दिन में 100 से ज्यादा बार देश में भूकंप के झटके देखने को मिले हैं। ऐसे में रविवार दोपहर में आये भूकंप के झटकों की तीव्रता 7.2 दर्ज की गई है। इस मामले में झटके इतने तेज थे कि, इलाके में रह रहे लोगों के घरों का सामान नीचे गिर गया है।

 

बता दें कि इलाके में कई मकानों को क्षति (Damage to Houses) हो गई है। वहीं ताइवान में भूकंप से अफरा-तफरी (Earthquake in Taiwan) मच गई है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों से जान बचाने के लिए बाहर आ गये हैं।

इमारत के साथ पुल भी ढह गये

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (US Geological Survey) का कहना है कि, ऐसे में जापान को सुनामी की चेतावनी (Sunami Warning) जारी करने के लिए प्रेरित किया है। जानकारी के अनुसार, बता दें कि ताइवान में इमारत के साथ-साथ जमीन के दो टुकड़े होते हुये दिख रहें हैं। वहीं कहीं पुल भी गिरते हुये नजर आये हैं।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button