राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू ने आज किया महिला आरक्षण बिल पास !

प्रह्लाद सिंह पटेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। महिला आरक्षण बिल को लेकर भी काफी बवाल मचा विपक्षी भी इस बिल को मंजूर नहीं कर रहे थे।

सोमवार शाम केंद्रीय कैबिनेट की बैठक भी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ मोदी कैबिनेट ने महिला आरक्षण बिल को मंज़ूरी दे दी है। यह बिल पिछले 27 साल से लटका हुआ है। कैबिनेट का फ़ैसला सार्वजनिक तो नहीं हुआ है लेकिन केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। महिला आरक्षण बिल को लेकर भी काफी बवाल मचा विपक्षी भी इस बिल को मंजूर नहीं कर रहे थे।

महिला आरक्षण बिल के लिए दिल्ली में प्रदर्शन.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

साथ ही केंद्र पर तंज कास रहे थे लेकिन आज राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू ने भी मोहर लगा दी है।  राष्ट्रपित द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद अब यह कानून में बदल गया है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की। महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हुआ था।

महिला आरक्षण बिल क्या है, और अब तक क्या-क्या हुआ? जानें इतिहास

केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

इसे संसद के विशेष सत्र के दौरान पारित कराया गया था। इससे लोकसभा और राज्यों के विधानसभाओं में महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण मिलेगा। राष्ट्रपित द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद अब यह कानून में बदल गया है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में शुक्रवार को अधिसूचना जारी की।महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हुआ था। इसे संसद के विशेष सत्र के दौरान पारित कराया गया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button