स्टाइलिश दिखने के साथ साथ कम्फर्टेबल रखते है ये ‘खास’ लुक !

आपका ड्रेसिंग सेंस आपकी पर्सनैलिटी का आइना होता है। इसलिए इसे चुनते वक्त कुछ बातों का खासतौर से ध्यान रखना जरूरी है

फैशन (fashion) और स्टाइल के पीछे एक साइकोलॉजी है। यह बात कई शोधों में सामने आ भी चुकी है। हम जो भी कपड़े खुद के लिए चुनते हैं। उसके पीछे और भी कई कारण होते हैं। मसलन कि हम किस संस्कृति के हैं। किस जगह में रहते हैं। हमारा पेशा क्या है? किससे मिलने जा रहे हैं? शादी में जा रहे हैं या किसी अन्य पार्टी में।

ड्रेसिंग सेंस आपकी पर्सनैलिटी का आइना

आपका ड्रेसिंग सेंस आपकी पर्सनैलिटी का आइना होता है। इसलिए इसे चुनते वक्त कुछ बातों का खासतौर से ध्यान रखना जरूरी है। एक स्ट्रॉन्ग और कॉन्फिडेंट पर्सनैलिटी लाइफ में आगे बढ़ने के रास्ते को आसान बना सकती है। आपका लुक इसमें काफी मायने रखता है।

Related Articles

कैजुअल वेयर्स करें अवॉयड

ऑफिस में कैजुअल लुक आपके कैजुअल बिहेवियर को भी दर्शाता है | वहीं प्रोफेशनल लुक आपके सीरियनेस को। तो इस बात पर गौर करें। किसी एक दिन ऐसा लुक कैरी करने में कोई दिक्कत नहीं लेकिन हफ्ते के पांच दिनों अगर आप कैजुअल वेयर्स में ऑफिस जा रहे हैं तो ये सही नहीं।

साइज और कंफर्ट का रखें ध्यान

परफेक्ट फिटिंग और कंफर्ट के बीच सही बैलेंस होना बेहद जरूरी है। अच्छी फिटिंग वाले कपड़े आपको प्रेजेंटेबल बनाते हैं। वहीं बहुत तंग कपड़े अनकंफर्टेबल रखते हैं। तो ऑफिस के लिए हमेशा ऐसे कपड़े चुनें जिन्हें पहनकर आप आराम से बैठ और काम कर सकें |

ड्रेसिंग सेंस देता है कॉन्फिडेंस

कॉन्फिडेंट व्यक्ति लोगों को हमेशा ही अट्रैक्ट करता है। तो ऑफिस के लिए हमेशा ऐसे कपड़ें चुनें जिन्हें पहनकर आप कॉन्फिडेंट फील करती हों | फिर चाहे वो जींस-शर्ट हो, सूट या फिर साड़ी। अगर कलर या फैब्रिक में भी किसी तरह की खास च्वॉइस है। तो उसे प्रियोरिटी दें क्योंकि कहीं न कहीं कॉन्फिडेंस का असर आपके काम पर भी पड़ता है।

फुटवियर देता है अच्छा लुक

ज्यादातर महिलाओं का फोकस कपड़ों पर ही रहता है। फुटवेयर्स चुनने में वो ब्रांड और क्वॉलिटी पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देती जो बहुत ही गलत आदत है। कपड़ों का कंफर्टेबल होना जितना जरूरी है। उतना ही फुटवेयर्स का भी। ज्यादातर लोग सबसे पहले आपके फुटवेयर्स को नोटिस करते है। न कि कपड़ों को, तो इस बात का ध्यान रखें। अच्छी क्वॉलिटी का कोई एक ऐसा फुटवेयर खरीद लें। जो ज्यादातर कपड़ों के साथ आसानी से मैच किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button