हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर में विशेष शिविर का हुआ आयोजन, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक रहे मुख्य अतिथि,बताया नेत्र का महत्व !

चुंगी स्थित नेत्र मंदिर में बुधवार को विशेष कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें यहां आए मरीजों के नेत्रों का परीक्षण कर उनके ऑपरेशन की व्यवस्था की गई।

आजमगढ़ शहर के हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर में बुधवार को विशेष कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें यहां आए मरीजों के नेत्रों का परीक्षण कर उनके ऑपरेशन की व्यवस्था की गई। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर मंडलीय अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आमोद कुमार मौजूद रहे। इसके अलावा अन्य डॉक्टर व अतिथि गण मौजूद रहे।

आंखों की बीमारियों से छुटकारा

बताते चलें कि नेत्र मंदिर के संचालक आशीष अग्रवाल उर्फ बॉबी ने बताया कि यह मंदिर आम लोगों की सेवा के लिए वर्ष 1957 में खोला गया था। इसका उद्देश्य था कि लोगों को बहुत ही सस्ते दर में आंखों की बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। लेकिन बीच में इसकी स्थिति जर्जर हो गई थी।

डॉक्टरों की कमी के चलते दिक्कत

बाद में वर्ष 2016 में तत्कालीन डीएम सुहास अलवाई की पहल पर इस परिसर का जीर्णोद्धार हुआ और तब से यह क्रम लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि पहले यहां ऑपरेशन भी होता था। लेकिन डॉक्टरों की कमी के चलते दिक्कत हुई थी। अब बाहर से डॉक्टर को यहां बुलाकर नेत्रों का ऑपरेशन कराया जाता है। अभी यहां पर कई कार्य करना बाकी है। आने वाले दिनों में इसकी बेहतरी के लिए और बड़ा कार्य किया जाएगा जिससे आने वाले समय में इसके पुराने नाम से इसको जाना जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button