#’सपा’ को लगा योगी सरकार का झटका, प्रशासन के नियमों का किया उल्लंघन !

'उत्तर प्रदेश' (Uttar Pradesh) की 'राजनीति' (Politics) को देखते हुये बड़ी खबर (Big News) सामने आ रही है।

‘उत्तर प्रदेश’ (Uttar Pradesh) की ‘राजनीति’ (Politics) को देखते हुये बड़ी खबर (Big News) सामने आ रही है। इस दौरान यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (President Akhilesh Yadav) और उनके पिता दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव को एक और झटका दिया गया है।

‘सपा की आवंटित’ जमीन को किया खारिज 

बता दें कि मुलायम सिंह यादव के गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी (Mainpuri) में जिला प्रशासन (District Administration) ने सपा के दफ्तर (SP’s office) को खाली करा दिया है। जांच के मुताबिक सपा का दफ्तर जिला पंचायत (District Panchayat) की ओर से आवंटित जमीन पर (On the Allotted Land) बनाया गया था। इस मामले में खारिज जमीन को प्रशासन ने खारिज करवा दिया है।

 

‘सपा ने प्रशासन’ के नियमों का किया उल्लंघन 

प्रशासन के मुताबिक (According to Administration) सपा ने नियमों का उल्लंघन (violation of rules) किया है। हालांकि सपा नेता इसे राजनीतिक कदम बता रहे हैं और मामले को कोर्ट में ले जाने की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार मैनपुरी में नगर पालिका के पास सपा के दफ्तर का दबदबा था। ऐसे में सपा का नगर कार्यालय जिला पंचायत की जमीन पर बने दो कमरों के लिए दिया गया था। इस दफ्तर को खाली करने के लिए जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी (Additional Chief Officer) ओपी सिंह (OP Singh) ने बीते 9 सितंबर को नोटिस भेज दिया था।

‘प्रशासन’ ने सपा की बढ़ाई मुश्किलें

आपको बता दें कि लखनऊ में सपा की दुकानें भी तोड़ दी गई हैं। इस दौरान मैनपुरी में मुलायम के गढ़ में ही  प्रशासन ने सपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। प्रशासन ने सपा के ऑफिस को खाली कराकर सामान ट्रॉली पर लदवा दिया है। प्रशासन का दावा है कि, सपा ने नियमों का उल्लंघन किया है। ऐसे में सपा का कहना है, यह एक प्रकार का राजनैतिक द्वेषवश किया जा रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button