श्रद्धा वकार मर्डर केस : फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट इस केस में ला सकती है कई नए मोड़ !

हत्यारे आफताब, जिसे अपने लिव-इन पार्टनर वाकर की हत्या करने और उसे ठिकाने लगाने के लिए उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने के कबूलनामे

हत्यारे आफताब, जिसे अपने लिव-इन पार्टनर वाकर की हत्या करने और उसे ठिकाने लगाने के लिए उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने के कबूलनामे के आधार पर पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था फिलहाल आफताब तिहाड़ जेल में बंद है। शुक्रवार को उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया और उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई।

परीक्षणों के निष्कर्षों के आधार पर सबूत इकट्ठा कर रही पुलिस

दिल्ली पुलिस के अनुसार केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला जल्द ही श्रद्धा वाकर मामले में फोरेंसिक निष्कर्षों के परिणाम सौंप सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि निष्कर्ष जांच के लिए महत्वपूर्ण होंगे। पूनावाला के मनोविश्लेषण परीक्षण, लाई-डिटेक्टर और नार्को-विश्लेषण परीक्षणों के निष्कर्षों के आधार पर पुलिस सबूत भी इकट्ठा कर रही है।

पिता और भाई के नमूनों से मिलान करने की आवश्यकता

साथ ही आपको बताते चले कि अब तक, जांचकर्ता यह पता लगाने में सक्षम नहीं हो पाए हैं कि दक्षिण दिल्ली में आफताब पूनावाला के छतरपुर निवास से एकत्र किए गए हड्डियों के टुकड़े और रक्त के नमूने वाल्कर के हैं या नहीं। हड्डियों और रक्त के नमूनों से निकाले गए डीएनए को वॉकर के पिता और भाई के नमूनों से मिलान करने की आवश्यकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button