‘द कश्मीर फाइल्स’ पर टिप्पणी के लिए IFFI जूरी प्रमुख के खिलाफ SC के वकील ने दर्ज की शिकायत !

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के जूरी प्रमुख नादव लापिड के खिलाफ फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को 'अश्लील' कहकर कश्मीर

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के जूरी प्रमुख नादव लापिड के खिलाफ फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘अश्लील’ कहकर कश्मीर में हिंदू समुदाय के बलिदान का कथित रूप से अपमान करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पेशेवर वकील ने मंगलवार को गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 के दशक में इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा घाटी में कश्मीरी पंडितों के ‘पलायन और हत्याओं’ पर आधारित है। कश्मीर में हुए इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा हिंदू नरसंहार की सच्ची कहानी पर आधारित एक फिल्म को ‘प्रोपेगैंडा’ और ‘अश्लील’ बताकर वह कश्मीर में हिंदुओं के बलिदान को गाली दे रहे हैं !

दुश्मनी भड़काने के उनके इरादे को दर्शाती

एडवोकेट विनीत जिंदल ने नादव लापिड के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और हिंदू नरसंहार की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर उनकी कथित टिप्पणी के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 121,153,153ए और बी, 295, 298 और 505 के तहत पंजीकरण की मांग की है। शिकायत को गोवा में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को संबोधित किया गया है और कहा गया है। नदव लापिड द्वारा दिए गए बयान की सामग्री स्पष्ट रूप से समूहों के बीच दुश्मनी भड़काने के उनके इरादे को दर्शाती है। एक सामाजिक कार्यकर्ता और हिंदू होने के नाते धर्म, नदव लापिड द्वारा दिए गए बयान से मेरी धार्मिक भावनाएं बहुत आहत हुई हैं।”

अनुपम खेर ने की आलोचना

विवादित बयान पर, द कश्मीर फाइल्स के मुख्य अभिनेता अनुपम खेर ने भी नादव लापिड की आलोचना की और कहा, “हम उचित जवाब देंगे। यदि प्रलय सही है, तो कश्मीरी पंडितों का पलायन भी सही है। इसके तुरंत बाद पूर्व नियोजित लगता है।” वह टूलकिट गिरोह सक्रिय हो गया। उसके लिए इस तरह का बयान देना शर्मनाक है।”

यह भी पढ़ें आखिर किसने कहा The Kashmir Files को ‘Vulgar, propaganda !

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button