शंकर चौधरी को निर्विरोध चुना गया विधानसभा अध्यक्ष, इस नेता को मिला उपाध्यक्ष का पद !

अध्यक्ष के रूप में चौधरी का चुनाव मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा प्रस्तावित किया गया था, जिसका संसदीय कार्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने समर्थन किया और....

गुजरात विधानसभा ने आज, 20 दिसंबर को सर्वसम्मति से भाजपा थराद विधायक शंकर चौधरी को अध्यक्ष और शेहरा विधायक जेठाभाई भरवाड़ को उपाध्यक्ष चुना।

अध्यक्ष के रूप में चौधरी का चुनाव मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा प्रस्तावित किया गया था, जिसका संसदीय कार्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने समर्थन किया और मतदान कराया। कांग्रेस द्वारा इस कदम का समर्थन करने के बाद उन्हें सर्वसम्मति से चुना गया।

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने जेठाभाई भारवाड़ को डिप्टी स्पीकर के रूप में चुनने के लिए प्रस्ताव पेश किया, इसे संसदीय कार्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने समर्थन दिया और वोट के लिए रखा। कांग्रेस ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

मावजी देसाई (धनेरा सीट), धवलसिंह जाला (बयाड) और धर्मेंद्रसिंह वाघेला (वाघोडिया), तीन निर्दलीय विधायक मंगलवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिले और सरकार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया। एक दिवसीय सत्र में दो बैठकें होंगी, जिनमें से पहली में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। राज्यपाल दूसरे सत्र के दौरान सदन को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस ने अपने संसदीय दल के लिए एक नेता नामित करने से इनकार कर दिया। पिछले रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 17 विधायकों में से किसी एक को पर्यवेक्षक बी.के. हरिप्रसाद, विधायकों ने पार्टी आलाकमान को नेता चुनने की अनुमति देने वाले प्रस्ताव पर मतदान किया। हाईकमान ने अभी नाम तय नहीं किया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button