Money Laundering Case: कोर्ट में पेश होने से पहले सुकेश चंद्रशेखर का दावा, ‘मैंने आप को 60 करोड़ दिए’

मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाठग सुकेश चंद्रशेखर आज पटियाला कोर्ट में पेश हुए. एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज भी आज पेशी के लिए कोर्ट पहुंची जहां दोनों का आमना-सामना हो गया।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाठग सुकेश चंद्रशेखर आज पटियाला कोर्ट में पेश हुए। एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज भी आज पेशी के लिए कोर्ट पहुंची जहां दोनों का आमना-सामना हो गया। वहीं, जब मीडिया ने सुकेश से सवाल किया तो उसने दावा किया कि उसने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपये दिए हैं।

दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेशी के लिए आज पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे. वहीं, आज पहली बार ऐसा हुआ कि जैकलीन और सुकेश कोर्ट में आमने-सामने थे। इससे पहले सुकेश वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही पेश होते रहे हैं। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश वकील ने कहा कि सुकेश इस मामले का मास्टरमाइंड है। ईडी के वकील ने कोर्ट को इस मामले की पुरानी कहानी बताते हुए कहा कि तिहाड़ में सुकेश के पास से कई मोबाइल भी मिले हैं. वहीं लोक अभियोजक ने कहा कि सुकेश ने पहले पीड़िता को लैंडलाइन से फोन किया, जिससे उसने उसके साथ 200 करोड़ की ठगी की। दूसरी ओर, सुकेश ने स्वीकार किया और कहा कि उसने अदिति सिंह से 57 करोड़ रुपये लिए। हालांकि पड़ताल में 80 करोड़ की बात सामने आई।

सुकेश के वकील ने कोर्ट में उसका बयान पढ़ा

ईडी के आरोपों पर सुकेश के वकील ने आपत्ति जताई और अदालत में आरोपी का बयान पढ़ा। इसमें उन्होंने कहा कि सुकेश ने बताया था कि इस रकम का इस्तेमाल जेल अधिकारियों और बी मोहनराज को तोहफे भेजने में किया गया। सुकेश ने बताया कि मोहनराज ने कुल 26 कारें खरीदीं।

कोर्ट ने ईडी को बताया…

सुकेश और जैकलीन के वकीलों की मांग पर कोर्ट ने ईडी को उन आरोपों पर संक्षिप्त नोट देने की बात कही, जिनमें सबूत हैं. इसके साथ ही कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित में जवाब दाखिल करने को कहा। वहीं, मामले की अन्य आरोपी पिंकी ईरानी के फोन की फॉरेंसिक रिपोर्ट पेश नहीं करने का मामला भी उठा, जिस पर अदालत ने अगली सुनवाई से पहले इसे पेश करने को कहा।

जैकलीन ने मांगी विदेश जाने की इजाजत

कोर्ट में जैकलीन ने विदेश जाने की इजाजत मांगी थी, जिस पर कोर्ट ने 22 दिसंबर को सुनवाई करने को कहा है. वहीं, 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की अगली सुनवाई अब 6 जनवरी को होनी है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button