Bollywood में कास्टिंग को लेकर अभिनेत्री Shama Sikander ने किया चौका देने वाला खुलासा !

पर्दे पर कई भूमिकाओं को निभा चुकी अभिनेत्री शमा सिकंदर ने कास्टिंग काउच और अपने अनुभव और पिछले कुछ वर्षों में सिनेमा जगत कैसे बदले हैं...

पर्दे पर कई भूमिकाओं को निभा चुकी अभिनेत्री शमा सिकंदर ने कास्टिंग काउच और अपने अनुभव और पिछले कुछ वर्षों में सिनेमा जगत कैसे बदले हैं, इस बारे में खुलकर बात की। हाल ही में एक साक्षात्कार में, उसने कहा कि कुछ निर्माता उसके साथ ‘दोस्त’ बनना चाहते थे।

एक खास बातचीत में शमा ने बॉलीवुड में अपने कास्टिंग काउच के अनुभव के बारे में बताया। शमा ने बताया कि “सिनेमा जगत बहुत बदल गया है और कुछ अच्छे सुधार हुए हैं। आज युवा निर्माता कहीं अधिक पेशेवर हैं और लोगों के साथ सम्मान से पेश आते हैं। उनके पास काम के लिए सेक्स की धारणा नहीं है।

काम के बदले में सेक्स करने की अवधारणा निम्नतम स्तर की

अभिनेत्री ने कहा कि पहले लोग अजीब थे, कई निर्माताओं ने मुझसे कहा कि वे मुझसे दोस्ती करना चाहते हैं। उनका कहना था कि अगर हम साथ काम नहीं करेंगे तो हम दोस्त कैसे बन सकते हैं? मुझे लगता है कि काम के बदले में सेक्स करने की पूरी अवधारणा निम्नतम स्तर पर है। मेरा मतलब है, ऐसा करने के लिए आपको एक बहुत ही असुरक्षित इंसान होना होगा। इनमें से कुछ निर्माता सिनेमा जगत में अच्छी तरह से स्थापित नाम पर थे। यह दर्शाता है कि आपमें रत्ती भर भी विश्वास नहीं है कि आप जैविक तरीके से एक महिला का दिल जीत सकते हैं। लेकिन कास्टिंग काउच सिर्फ बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं है। यह हर जगह होता है।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी को दोष देना ठीक नहीं है और वह बॉलीवुड में बहुत अच्छे लोगों से मिली हैं। इसके लिए बॉलीवुड को दोष देना गलत है। इसके बारे में अधिक बात की जाती है क्योंकि यह एक ऐसा पेशा है जो सुर्खियों में है। मुझे लगता है कि बुराई हर व्यक्ति में मौजूद है, यही वजह है कि कुछ लोग सोचते हैं कि वे इस तरह से दूसरों को नीचा दिखा सकते हैं। हमे एक उस शैतान को संबोधित करने की जरूरत है जो हमारे दिमाग में रहता है।

कुछ महीने पहले अपने बॉयफ्रेंड जेम्स मिलिरोन से शादी करने वाली शमा वापसी की तैयारी कर रही हैं। इससे पहले वह ‘ये मेरी लाइफ है’, ‘सीआईडी’ जैसे टीवी शो कर चुकी हैं। वह विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ‘माया’ में भी नजर आई थीं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button