पेप्सी पार्टनर ने एक मिनट में कमाए 27,000 करोड़, पढ़े पूरी खबर !

पेप्सी की सबसे बड़ी बोतल कंपनी वरुण बेवरेजेज लिमिटेड के शेयरों में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इस शेयर ने एक मिनट के अंदर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

पेप्सी की सबसे बड़ी बोतल कंपनी वरुण बेवरेजेज लिमिटेड के शेयरों में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इस शेयर ने एक मिनट के अंदर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। एक मिनट में कंपनी को 27 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ। एक दिन पहले की खबर का नतीजा देखने को मिला। खबर थी कि वरुण बेवरेजेज लिमिटेड दक्षिण अफ्रीकी पेय समूह की कंपनी बेवको को खरीदेगी। इसका नतीजा यह हुआ कि बुधवार को कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी गई। इससे कंपनी और उसकी निवेशित कंपनियों को फायदा हुआ।

Pepsico franchise Varun Beverages shares rise by 17%, hit 52-week high -  Hindustan Timesकंपनी के शेयर में उछाल आया

वरुण बेवरेजेज लिमिटेड के शेयरों में आज तेजी देखी गई। कंपनी का शेयर करीब 200 रुपये की तेजी के साथ 1350 रुपये पर खुला। एक मिनट में ही यह शेयर 1380.45 रुपये पर पहुंच गया। एक दिन पहले कंपनी के शेयर में उछाल आया था। लेकिन आज इसमें कल की तुलना में 18 की बढ़ोतरी देखी गई। मंगलवार को कंपनी का शेयर 1172 रुपये पर बंद हुआ।

Pepsico Partner Varun Beverages Shares Price Hike By 18 Percent To Record  After South Africa Bevco Buyout Stock Gives Multibagger Return To Investors  | Pepsico Partner Varun Beverages Shares: Pepsi ची पार्टनर

एक मिनट में 27,061.47 करोड़ रुपये की कमाई

इस तूफानी तेजी से कंपनी के मार्केट कैप में जबरदस्त इजाफा हुआ। आंकड़ों पर नजर डालें तो एक दिन पहले बाजार बंद होने पर कंपनी का मार्केट कैप 1,52,151.75 करोड़ रुपये था। तो कंपनी का शेयर आज 1380.45 रुपये पर पहुंच गया। उस समय कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1,79,213.22 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था। इसका मतलब कंपनी ने एक मिनट में 27,061.47 करोड़ रुपये की कमाई की। प्री-ओपनिंग मार्केट के साथ शुरुआत में शेयर बाजार में जोरदार तेजी रही। बीएसई और एनएसई निफ्टी ने आज जोरदार प्रदर्शन किया।

एक खबर से शेयर में उछाल

वरुण बेवरेजेज लिमिटेड (वीबीएल) ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीकी पेय कंपनी बेवको के साथ अपनी सहायक कंपनी के अधिग्रहण का खुलासा किया। यह डील 1,320 करोड़ रुपये में पूरी हुई. इससे वरुण बेवरेजेज को अफ्रीकी बाजार में विस्तार करने में मदद मिलेगी। बेवको के पास दक्षिण अफ्रीका, लेसोथो और इस्वातिनी में पेप्सिको फ्रेंचाइजी हैं। कंपनी के पास नामीबिया और बोत्सवाना के वितरण अधिकार हैं। वीबीएल को उम्मीद है कि सौदा 31 जुलाई, 2024 से पहले पूरा हो जाएगा। शेयर बाजार में कंपनी की फाइलिंग के अनुसार, वित्त वर्ष 2023 में बेवको का शुद्ध लाभ 1,590 करोड़ रुपये था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button