लॉरेंस बिश्नोई द्वारा Salman Khan को मारने के लिए बनाये गए Plan- B का हुआ खुलासा

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की सुरक्षा हाल ही में बढ़ा दी गई थी और लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी ..

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की सुरक्षा हाल ही में बढ़ा दी गई थी और लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद उन्हें बंदूक लाइसेंस जारी किया गया। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के दौरान कबूल किया था कि वह काला हिरण शिकार मामले में 2018 में सलमान खान को मारना चाहता था।

क्या था Plan -B ?

अब यह बात सामने आई है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का प्लान बी भी एक्टर को मारने के लिए तैयार था। सूत्रों के मुताबिक, बिश्नोई गिरोह ने सलमान को उनके पनवेल फार्महाउस के पास मारने की योजना बनाई थी और कई बार जगह की रेकी भी की थी। पंजाब पुलिस ने खुलासा किया कि योजना का नेतृत्व गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक शूटर कपिल पंडित ने किया था, जिन्हें हाल ही में भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया गया था।

कपिल पंडित ने संतोष जाधव और दीपक मुंडी और दो अन्य निशानेबाजों के साथ पनवेल में एक कमरा किराए पर लिया था, जहां वे डेढ़ महीने तक रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक्टर के फार्महाउस की रेकी की। उनके पास अभिनेता पर हमला करने के लिए पिस्तौल के छोटे-छोटे कारतूस थे।

ये जानकारी कर रखी थी हासिल

जांच के दौरान यह भी पता चला कि निशानेबाजों ने पता लगाया था कि सलमान खान हिट-एंड-रन मामले के बाद बहुत कम गति से अपनी कार चलाते हैं। उन्हें इस बात की भी जानकारी थी कि सलमान के साथ उनके बॉडीगार्ड शेरा भी उनके फार्महाउस पर जा रहे हैं। बिश्नोई ने कथित तौर पर कबूल किया है कि उसने 2018 में अभिनेता को गोली मारने के लिए अपने गिरोह के एक सदस्य संपत नेहरा को भेजा था।

बिश्नोई ने कथित तौर पर बताया कि नेहरा के पास केवल एक पिस्तौल थी और उसके पास लंबी दूरी की फायरिंग हथियार नहीं था, इसलिए गैंगस्टर ने दिनेश डागर के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति के माध्यम से आरके स्प्रिंग राइफल का ऑर्डर दिया। राइफल को 4 लाख रुपये में खरीदा गया था। भुगतान कथित तौर पर डागर के एक सहयोगी को किया गया था। राइफल को बाद में 2018 में डागर के कब्जे से बरामद किया गया था। बतादें कि सलमान खान ने हाल ही में मौत की धमकी के कारण अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर एसयूवी को कवच और बुलेटप्रूफ ग्लास के साथ अपग्रेड किया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button