Delhi University की लेक्चरार क्यों बन गई ‘पीएचडी पकोड़ा वाली’ ?

दौलत राम कॉलेज की पूर्व एडहॉक टीचर डॉ. रितु सिंह ने अब आर्ट फैकल्टी के सामने छात्रा मार्ग पर पकोड़ा बेचने का काम शुरू कर दिया है |

DU प्रशासन के अन्याय के खिलाफ न्याय पाने की मुहिम में निराशा हाथ लगने के बाद दौलत राम कॉलेज की पूर्व एडहॉक टीचर डॉ. रितु सिंह ने अब आर्ट फैकल्टी के सामने छात्रा मार्ग पर पकोड़ा बेचने का काम शुरू कर दिया है, ऐसा करने का फैसला उन्होंने दौलत राम कॉलेज में उत्पीड़न के​ खिलाफ लंबे समय तक आवाज उठाने के बाद सुनवाई न होने पर लिया। उनका ये फैसला DU प्रशासन की नजरों में खटने के बाद अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने उनके पकोड़ा स्टॉल को भी ध्वस्त कर दिया, लेकिन वो हिम्मत नहीं हारी और PHD पकोड़ा वाली स्टॉल के नाम से मौरिस नगर में अभी पकौड़ा बेच रही हैं।

नौकरी से निकाले जाने पर DU की एडहोक प्रोफेसर आर्ट फैकल्टी के बाहर बेचने लगी  पकौड़ा, केस दर्ज

‘ पीएचडी पकौडे वाली ‘ को देखकर अच्छे खासे हैरान

DU की एक लेडी प्रोफेसर को डीयू परिसर में रेहडी लगाकर पकौडे तलते देख मौरिस नगर आर्ट फैकल्टी के गेट नंबर -4 पर राहगीरों की अच्छी खासी भीड जुट रही है। सभी ‘ पीएचडी पकौडे वाली ‘ को देखकर अच्छे खासे हैरान और परेशान हो रहे हैं। उनमें से कई सहानुभूति के बतौर अपने मोबाइल से फोटो,वीडियो और सैल्फी लेते दिखाई दिए। मगर सरकार प्रशासन का प्रोफेसर के प्रति दिल तो नहीं पसीजा। उल्टे मौरिस नगर थाना पुलिस, के SHO, SI समेत पूरी पलटन को लेकर आर्ट फैकल्टी के गेट नंबर -4 पर आ धमके और प्रोफेसर डाॅ. रितु सिंह और उनके साथी आशुतोष पर FIR और दर्ज कर ली। ये ही नहीं धारा 144 को और लगा दिया।

नौकरी नहीं न्याय चाहिए' : DU में जातिवाद के खिलाफ कैसे लड़ रहीं हैं एक दलित  प्रोफेसर

पुलिस ने एक बार फिर करदिया बेरोजगार

पुलिस के मुताबिक डाॅ.रितु सिंह की रेहडी की वजह से फुटपाथ का रास्ता चौक हो रहा है। राहगीरों को आने-जाने में खासी बाधा हो रही है। लिहाजा रेहडी को वहां से हटाने का हुक्म दिया। लेकिन प्रोफेसर ने नहीं नही हटाई। इस बात पर पुलिस ने IPC 283/34 के तहत FIR दर्ज कर ली। इस बात की जानकारी प्रोफेसर डाॅ. रितु सिंह ने खुद अपने ‘X’ हैंडल पर फोटो और मैसेज को पोस्ट किया। पुलिस ने उसकी रेहडी को हटाकर एक बार फिर बेरोजगार कर दिया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button