साहिबगंज: अवैध खनन मामले में CBI ने आठ लोगों पर दर्ज किया केस

झारखंड के साहिबगंज में सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। साहिबगंज में नींबू पहाड़ क्षेत्र में अवैध खनन मामले में सीबीआई ने पंकज मिश्रा समेत कुल आठ लोगों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

साहिबगंज: झारखंड के साहिबगंज में सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। साहिबगंज में नींबू पहाड़ क्षेत्र में अवैध खनन मामले में सीबीआई ने पंकज मिश्रा समेत कुल आठ लोगों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
सीबीआई की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि कार्रवाई शिकायतकर्ता बिजय हांसदा को धमकी देने के मामले में इन लोगों पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

किन लोगों पर दर्ज हुआ मामला

रिपोर्ट के मुताबिक पूरा मामला अवैध खनन से जुड़ा है। सीबीआई ने पंकज मिश्रा के अलावा पवित्र कुमार यादव, संजय यादव और पांच अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने इन लोगों पर कथित तौर पर साहिबगंज (झारखंड) में प्राकृतिक संपदा की चोरी के आरोप लगाए हैं।

मुख्य गवाह को धमकी देने का आरोप

नींबू पहाड़ इलाके में अवैध उत्खनन मामले पर आई रिपोर्ट्स के अनुसार उस इलाके से पत्थर का अवैध खनन धड़ल्ले से हो रहा है। पूरा मामला लगभग एक हजार करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। इस पर नकेल कसने की आवाज उठाने वाले स्थानीय लोगों को धमकी दिए जाने की बातें भी सामने आ चुकी हैं। मुख्य गवाह बिजय हांसदा ने इस मामले में धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह अपनी गवाही से पलट चुका है। हांसदा की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button