ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के बयान से भारतीय राजनीती में आया भूचाल !

डोर्सी के दावे के मुताबिक भारत सरकार की आलोचना करने वाले कई ट्विटर हैंडल्स को ब्लॉक करने के लिए कई बार कहा गया था।

ट्विटर को लेकर आये दिन कुछ न कुछ बदलाव हो रहे है कभी ब्लू टिक का मामला तो कभी कर्मचारियों की छटनी । ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि किसान आंदोलन के दौरान भारत की तरफ से ट्विटर को कई अकाउंट्स को ब्लॉक करने की सिफारिश की गई थी। डोर्सी के दावे के मुताबिक भारत सरकार की आलोचना करने वाले कई ट्विटर हैंडल्स को ब्लॉक करने के लिए कई बार कहा गया था।

Modi Govt Threats for Ban Twitter in India While Kisan Andolan: Jack Dorsey

डोर्सी के दावे के मुताबिक भारत सरकार की आलोचना

अब  इस मामले को उछाल रहा है और मोदी सरकार पर हमलावर हैविपक्ष। यू-ट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान पिछले साल ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा दे चुके जैक डोर्सी से पूछा गया कि क्या कभी उन्हें विदेशी सरकारों के किसी दबाव का सामना करना पड़ा है? जिसके जवाब में डोर्सी ने भारत का जिक्र कर कई बड़े दावे किए। जैक डोर्सी ने दावा किया कि भारत में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान ट्विटर हैंडल्स को ब्लॉक करने की कई सिफारिशें की गईं, इसमें वो पत्रकार शामिल थे, जो सरकार की आलोचना कर रहे थे।

former twitter ceo jack dorsey accuses of bullying indian government during farmer protest rajeev chandrasekhar retaliates | Twitter के पूर्व CEO का बड़ा आरोप, किसान आंदोलन के समय भारत सरकार ने दीformer twitter ceo jack dorsey accuses of bullying indian government during farmer protest rajeev chandrasekhar retaliates | Twitter के पूर्व CEO का बड़ा आरोप, किसान आंदोलन के समय भारत सरकार ने दी

जैक डोर्सी -भारत की तरफ से मिली थी धमकी

डोर्सी ने दावा किया कि इस दौरान धमकी दी गई कि हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे या फिर आपके अधिकारियों के घरों पर छापेमारी होगी। ट्विटर के को-फाउंडर डोर्सी के इंटरव्यू की क्लिप शेयर करते हुए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्विटर पर लिखा, “लोकतंत्र की जननी – अनफिल्टर्ड.” इसके बाद उन्होंने जैक डोर्सी के बयान को कोट करते हुए लिखा, “किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान, मोदी सरकार ने हम पर दबाव डाला और कहा कि हम आपके दफ्तरों को बंद कर देंगे, आपके कर्मचारियों के घरों पर छापा मारेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button