मां-पत्नी की मौत के बाद भड़के सपा नेता, कहा- ‘लापरवाही की वजह से…’

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के अलाया अपार्टमेंट में मंगलवार की शाम पांच मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के अलाया अपार्टमेंट में मंगलवार की शाम पांच मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया। NDRF और एसडीआरएफ के साथ सेना की टीमें भी राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं, जबकि 16 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है. इनमें से दो महिलाओं की जान चली गई।

अलाया अपार्टमेंट के निर्माण को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अलाया अपार्टमेंट्स को जारी एनओसी की भी जांच होगी। मेरठ से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश मंजूर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। अपार्टमेंट ढहने से मरने वाली दोनों महिलाएं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर के परिवार से हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता अब्बास हैदर की मां बेगम हैदर और पत्नी उज्मा अब्बास का निधन हो गया है। दोनों की मौत के बाद सिविल अस्पताल में कोहराम मच गया। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर ने आरोप लगाया कि बचाव के नाम पर मजाक किया जा रहा है, बचाव अभियान ठीक से नहीं किया गया और जहां बताया गया वहां ड्रिल नहीं की गई।

समाजवादी पार्टी के नेता अब्बास हैदर ने कहा, “परिवार के लोग घंटों अंदर दबे रहे, समय पर न ऑक्सीजन पहुंचाई और न ही पानी मिला, दम घुटने से मेरी पत्नी और मेरी मां की मौत हुई, यह प्रशासन की लापरवाही है, सरकार कर रही है बचाव के नाम पर एक पैरोडी, मंत्री और शीर्ष अधिकारी मौके पर आ रहे हैं और तस्वीरें ले रहे हैं।” समाजवादी पार्टी के नेता अब्बास हैदर ने कहा कि हमें अभी भी अपने परिवार के सदस्यों के शव की जरूरत है और हम किसी तरह का पोस्टमॉर्टम नहीं चाहते, जिनकी लापरवाही से मौत हुई है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इनकी लापरवाही से दो लोगों की जान चली गई।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button