निर्दयी दादी : नातिन को पटककर माँ के सामने मारा, वजह आई सामने !

आधुनिक ज़माने में लोग तो अपनी सोंच को आधुनिक बताते लेकिन उनके दावे ही कुछ एक घटनाओ से खोखले साबित हो जाते है

किस्मत वाले बच्चों को ही अपनी दादी ( Mother In Law ) बाबा का प्यार नसीब हो पाता है। लेकिन इस आधुनिक ज़माने में लोग तो अपनी सोंच को आधुनिक बताते लेकिन उनके दावे ही कुछ एक घटनाओ से खोखले साबित हो जाते है।

कसूर इतना कि माँ कि कोंख से पहली बिटिया बनकर आई

ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर से सामने आई है। जहां महज चार महीने कि मासूम का कसूर इतना था कि वो लड़की बनकर इस दुनिया में आई थी। उसका कसूर इतना था कि वो अपने परिवार में अपनी माँ कि कोंख से पहली बिटिया बनकर आई थी।

गलती से किसी लड़की को जन्म दिया है तो…

आज एक माँ का दर्द कुछ इसी तरह से फूटा उसने कहा ‘मेरी शादी को ढाई साल हो चुके हैं। शादी के एक महीने बाद जैसे ही बच्चा ससुराल में बात करने लगा तो मेरी सास ने साफ-साफ कहा- मुझे लड़का चाहिए। वह रिश्तेदारों के सामने भी खुलकर बात करती थी। वह कहती थी- अगर तुमने गलती से किसी लड़की को जन्म दिया है तो समझो मैं उसे भी मार दूंगी और तुम्हें भी नहीं छोड़ूंगी। उसने जो कहा वह किया।’

नहीं चाहती कि लड़की घर में पैदा हो

फौजिया ने कहा, “मेरी सास लड़कियों से इतनी नफरत करती हैं कि कोई सीमा नहीं है।” मैं सबसे बड़ी बहू हूं। उसके तीन छोटे साले और एक साल का है। भाभी भी परिवार में अकेली लड़की है। अब मेरी बेटी पूरे परिवार में पहली संतान थी और वह भी एक लड़की थी। इससे सास परेशान हो गईं कि पहली बेटी का जन्म कैसे हुआ। उन्हें एक बेटा होना था। लड़कियों को दहेज देना पड़ता है, इसलिए सास नहीं चाहती कि लड़की घर में पैदा हो। लड़के होंगे तो दहेज दिया जाएगा। इसलिए परिवार में कोई लड़की नहीं है।

सास को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया

इस मामले में फौजिया ने सास-ससुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सास को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button