#EOW Raid: RTO ‘संतोष पाल’ के घर 16 लाख के साथ कई एकड़ जमीनों का भी हुआ खुलासा !

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (Regional Transport Officer) संतोष पाल (Santosh Pal) के शताब्दीपुरम घर में बुधवार रात ईओडब्ल्यू  (EOW) टीम (Economic Offences Wing) ने छापेमारी की है।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (Regional Transport Officer) संतोष पाल (Santosh Pal) के शताब्दीपुरम घर में बुधवार रात ईओडब्ल्यू  (EOW) टीम (Economic Offences Wing) ने छापेमारी की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रात 10:30 बजे टीम ने डोरबेल बजाकर RTO के घर का दरवाजा खुलवाया गया। बता दें कि घंटी की आवाज सुनते ही RTO संतोष पाल (Santosh Pal) ने स्वयं दरवाजा खोला। टीम के अंदर पहुंचते ही उनके घर की तलाश जारी कर दी गई।

आपको बता दें कि आरटीओ (RTO) के आलीशान घर की साज-सज्जा को देखते हुए टीम आशचर्य-चकित हो गयी। वहीं गुरुवार की सुबह भी ‘ईओडब्ल्यू की टीम’ (Economic Offences Wing) ने संतोष पाल (Santosh Pal) की कई संपत्ति की खोजबीन (Property Search) जारी की है। इस छानबीन में टीम को 16 लाख रुपए नकद (Lakh Rupees Cash) और सोने-चांदी के जेवर (gold and silver jewelery) भी बरामद हुये।

16 लाख के साथ सोने-चांदी के जेवर भी मिले

इस सिलसिले में ‘आरटीओ संतोष पाल’ के घर पर छापा मारने के साथ ही ईओडब्ल्यू की टीम रात को ही उनके गांव दियाखेड़ा चरगवां मे करीब डेढ़ एकड़ जमीन (One and a Half Acres of Land) में बने आलीशान फार्म हाउस एवं जीरो डिग्री विजय नगर वाले घर पर भी टीम ने तलाश जारी की। ऐसे में अभी तक की कार्रवाई में ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम को 16 लाख रुपए नगद एवं सोने-चांदी के जेवर ही मिल पाये हैं।

वहीं छानबीन के दौरान सन्तोष पाल के गांव वाले घर में कुछ जमीन-जायदाद (Real Estate) की खरीद से संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं। बता दें कि इन तीनों स्थानों पर अभी भी छानबीन की कार्रवाई जारी है। इस छापेमारी में कई खुलासे किये जा सकते हैं।

छापेमारी में कई एकड़ जमीनों और महंगी गाडियों का हुआ खुलासा

मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी के दौरान EOW टीम ने बताया है कि, इस RTO अफसर की आय से करीब 650 गुना ज्यादा संपत्ति है इस ऑफिसर के पास है। ऐसे में उनका मानना है कि ये छापेमारी अभी कुछ दिन और जारी रहेगी जिससे हमें आधा दर्जन हजारों वर्ग फुट के बड़े मकान, कई एकड़ जमीन और महंगी गाडियों का खुलासा कर सकें। बता दें कि आरटीओ (RTO) संतोष पाल के सभी घरों में EOW की तलाशी जारी है। EOW की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि संतोष पाल ने इतनी संपत्ति कैसे अर्जित की है?

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • 1247 वर्गफीट का एक आवासीय भवन पीपी कालोनी ग्वारीघाट में है।
  • 1150 वर्गफीट का एक आवासीय भवन शंकर शाह वार्ड में है।
  • वहीं दस हजार वर्गफीट के दो आवासीय भवन शताब्दीपुरम, एमआर-फोर रोड पर है।
  • 570 वर्गफीट का एक आवासीय भवन कस्तूरबा गांधी वार्ड में मिला है।
  • 1.4 एकड़ का फार्म हाउस ग्राम दीखाखेड़ा, चरगवां रोड में छापेमारी के दौरान मिला।
  • एक आई-20 कार, एमपी 20 सीबी 5455 भी बरामद हुई।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button