एमएस धोनी के एक चेले की हुई वापसी, कप्तान रोहित शर्मा के खास को भी मिली जगह, आयरलैंड में धमाल मचाएंगे युवा प्लेयर्स !

10 माह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी हुई है। चीफ सेलेक्टर्स अजित अगरकर ने न सिर्फ उनके फिटनेस का परीक्षण करने के लिए आयरलैंड दौरे पर उनको मैदान में उतराने का निर्णय लिया है

10 माह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी हुई है। चीफ सेलेक्टर्स अजित अगरकर ने न सिर्फ उनके फिटनेस का परीक्षण करने के लिए आयरलैंड दौरे पर उनको मैदान में उतराने का निर्णय लिया है बल्कि कप्तान की बड़ी जिम्मेदारी उनके कंधों पर डाली है।

चीफ सेलेक्टर्स अजित अगरकर ने सोमवार को शाम को आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान किया गया है। इसमें रिंकू सिंह समेत आईपीएल में धूम मचाने वाले यशस्वी जायसवाल जैसे कई प्लेयर्स को जगह दी गई है।

जाने कब कब खेला जाएगा मैच 

वेस्टइंडीज दौरे के तुरंत बाद टीम इंडिया को आयरलैंड का तूफानी दौरा करना है। टीम इंडिया को आयरलैंड के साथ तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। यह मैच 18 से 23 अगस्त के बीच खेले जाएंगे। पहला मैच 18, दूसरा 20 व तीसर मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर्स ने अपनी सेलेक्शन कमेटी के साथ टीम का ऐलान किया है। इसमें सीनियर प्लेयर को पूरा तरह से आराम दिया गया है। वजह यह है कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को तुरंत ऐशियाकप खेलना है।

ऐसे में शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव समेत कप्तान हार्दिक पांड्या को आराम देते हुए युवा प्लेयर्स की टीम का चुनाव किया गया हैं। टीम में इतना जरुर है कि पिछले 10 माह से चोट के चलते बाहर रह रहे स्टार BOLLER जसप्रीत बुमराह की वापसी होने जा रही है। उनके लिए आयरलैंड दौरा एक तरह का परीक्षण होगा। अगर वो आयरलैंड दौरे पर पूरी तरह से फिट दिखते हैं और अपनी पुरानी लय को पा लेते हैं तो ऐशिया कप में वो मुख्य टीम के साथ दिखाई देंगे।

ऐशियन गेम्स के बाद दूसरी बाद टीम में रिंकू सिंह को मौका मिला

यही वजह है कि चीफ सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह को वापसी का ईनाम देते हुए उनको आयरलैंड दौरे के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, शिवम दूबे, वाशिंटन सुंदर, शहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान को मौका दिया है। बता दें रिंकू सिंह को ऐशियन गेम्स के बाद दूसरी बाद टीम में मौका मिला है। अब इन दोनों स्थानों पर रिंकू सिंह के प्रदर्शन के आधार पर उनको आगे के मैचों में मुख्य टीम में जगह दी जाएगी।

हालांकि रिंकू सिंह का चयन आयरलैंड दौरे पर होने के बाद फैंस में खुशी की लहर दिखाई दी। वहीं दूसरी ओर तिलक वर्मा और संजू सैमसन के चयन से फैंस खुश हैं। संजू को आयरलैंड दौरे के लिए विकेटकीपर के रुप में चुना गया है। वहीं इसके विकल्प के रुप में जितेश शर्मा भी टीम का हिस्सा हैं। माना जा रहा है कि आयरलैंड दौरा युवा टीम के लिए बड़ा परीक्षण होगा।

वनडे WORLDCUP के बाद टीम इंडिया टी 20 वल्र्डकप की तैयारी में जुट जाएगी। इसमें युवा व नई टीम का चयन होना है। माना जा रहा है कि साल 2024 की टी 20 टीम में सीनियर खिलाड़ियों को जगह नहीं दी जाएगी। टीम में सभी युवा होंगे। ऐसे में आयरलैंड का दौरा युवा प्लेयर्स के लिए काफी अहम है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button