राजस्थान राॅयल की लगातार दूसरी हार, फिर भी प्वाइंट टेबल पर अभी भी बनी है नंबर वन !

आईपीएल 2023 के 32वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से हरा दिया। आरसीबी ने 7 मैचों में से यह चैथी जीत दर्ज की है।

आईपीएल 2023 के 32वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से हरा दिया। आरसीबी ने 7 मैचों में से यह चैथी जीत दर्ज की है। मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी फिफ्टी से 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में देवदत्त पडिकल के अर्धशतक और यशस्वी जायसवाल के 47 रनों की दमदार पारी के बावजूद राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 182 रन ही बना सकी।

IPL 2022 These Reasons For Rajasthan Royals Defeat In Qualifier 1 | IPL 2022 Qualifier 1: जानें कहां हुई चूक, ये हैं राजस्थान रॉयल्स की हार के तीन बड़े कारण

आईपीएल के 32 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को लगातार दूसरी हार

मैच के दौरान दो स्टिार खलाड़ी बिना खाता खोले प्वेलियन लौट गए जबकि एक बार फिर से विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। इसके पीछे फैंस ने एक अजब-गजब संयोग खोज निकाला है। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि विराट कोहली का अजब-गजब संयोग क्या है। दरअसल आईपीएल के 32 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है जबकि राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ये लगातार दूसरी जीत है।

इससे पहले राजस्थान की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ हारी थी। इस मैच में राजस्थान 155 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी। इस हार के साथ ही शानदार लय में चल रही राजस्थान के हौसले जरूर पस्त हुए होंगे। राजस्थान के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले ही गेंद पर विराट कोहली का विकेट गंवा दिया था। हालांकि इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया।

RCB vs RR Head to Head: आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला, रिकॉर्ड्स से जानें किसका पलड़ा है भारी? - Republic Bharat

राजस्थान रॉयल्स की टीम आरसीबी से पीछे

ग्लेन मैक्सवेल 44 गेंद में 77 रनों की दमदार पारी खेली। अपनी इस पारी में मैक्सवेल ने 6 चैके और 4 बेहतरीन छक्के भी लगाए। इसके अलावा डु प्लेसिस ने 39 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए। डु प्लेसिस की पारी में 8 चैके और 2 छक्के भी लगे। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 16 रनों का योगदान दिया। हालांकि इसके बाद और कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके।

आखिरी 5 ओवर में सिर्फ 33 रन ही बन सके। अगर आखिरी ओवरों में रन बने होते तो राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर 210 के आसपास होता। हालांकि इसके बाद भी बल्लेबाजी में राजस्थान रॉयल्स की टीम आरसीबी से पीछे रह गई है लेकिन गेंदबाजी में टीम के खिलाड़ियों ने जरूर दमदार प्रदर्शन किया। राजस्थान की टीम को रोमांचक मैच में जीत के करीब पहुंचने के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा।

IPL 2022: आरसीबी फैन्स के लिये बड़ी खुशखबरी, शादी की रस्में निभा टीम से जुड़े ग्लेन मैक्सवेल | IPL 2022 after traditional Indian wedding in Chennai Glenn Maxwell joins RCB camp begins

मैक्सवेल आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 1000 रन बनाने वाले प्लेयर

मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के खाते में भी एक-एक विकेट आया। मैच के दौरान कई अहम रिकार्ड बने हैं। पहला ये कि आईपीएल में विराट कोहली दूसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुए है। खास तौर से ग्रीन जर्सी में23 अप्रैल को ये दोबारा हुआ है। इसे फैंस एक संयोग मान रहे हैं कि विराट ग्रीन जर्सी में नहीं खेल पाते हैं। इसके साथ ही विराट को गोल्डन डक करने वाले गेंदबाज ने आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा किया है। आईपीएल में दूसरी बार किसी प्लेयर्स को गोल्डन डक का निशाना बनाया है।

इसके अलावा मैक्सवेल आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 1000 रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। फाफ डूप्लेसिस 405 रनों के साथ पर्पल कैप की होड़ में सबसे आगे निकल गए हैं। हालांकि लगातार दूसरी हार के बाद भी राजस्थान राॅयल अभी भी प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर बनी हुई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button