Skin Care: रूखी त्वचा की समस्या को आसानी से कम कर सकता है यह केमिकल !

रूखी त्वचा के लिए एक खास तरह का केमिकल सबसे अच्छा काम करता है। लेकिन बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं। विशेषज्ञों की मा

रूखी त्वचा के लिए एक खास तरह का केमिकल सबसे अच्छा काम करता है। लेकिन बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो यह खास केमिकल रूखी त्वचा का स्थाई समाधान प्रदान करता है। रूखी त्वचा को अच्छा रखने के लिए तरह-तरह के लोशन का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता। लेकिन एक खास केमिकल आपकी इस समस्या का समाधान कर सकता है।

Know The Benefits Of Niacinamide For Skin In Hindi | know the benefits of  niacinamide for skin | HerZindagi

जाने कितने है फायदे

नियासिनमाइड या निकोटिनामाइड वह रसायन है। यह विटामिन बी3 का एक विशेष रूप है। यह मुख्य रूप से भोजन या पूरक आहार में पाया जाता है। पानी में घुलनशील यह विटामिन त्वचा के रूखेपन को आसानी से दूर करता है। शरीर में अतिरिक्त नियासिन (जो विटामिन बी 3 का दूसरा रूप है) स्वचालित रूप से नियासिनमाइड में परिवर्तित हो जाता है, जो बाद में skin के नीचे की परत तक पहुंच जाता है और आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। नतीजतन, त्वचा आसानी से शुष्क नहीं होती है। हालाँकि, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी भोजन से नियासिनमाइड प्राप्त कर सकते हैं।

Niacinamide: The active ingredient for glowing skin!

इन खाद्य पदार्थों में पाया जाता है नियासिनमाइड

आम तौर पर, मछली, मांस और अंडे जैसे प्रोटीन खाद्य पदार्थों में अधिक नियासिनमाइड होता है यदि आप मांस खाते हैं, तो अधिक नियासिनमाइड शरीर में प्रवेश करता है। साथ ही हरी सब्जियों और फलियों में यह पोषक तत्व अधिक मात्रा में पाया जा सकता है।त्वचा की सबसे बाहरी परत स्ट्रेटम कॉर्नियम है। यह लेप त्वचा को पर्यावरण से होने वाले नुकसान से बचाता है। इस लेप को एक विशेष प्रकार के विटामिन बी3 नियासिनमाइड द्वारा मजबूत किया जाता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button