चयन से पहले बनने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को राहुल गाँधी की सलाह !

अपनी खोई हुई राजनीतिक प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए 'भारत जोड़ो यात्रा' पर निकले कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने आज एक बार फिर मीडिया को संबोधित किया...

अपनी खोई हुई राजनीतिक प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने आज एक बार फिर मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान 17 अक्टूबर को होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी. कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं अपनी पुरानी मानसिकता पर कायम हूं और मैं चुनाव नहीं लड़ने जा रहा हूं. आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद राहुल ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

'Whoever becomes Congress president...,' Rahul Gandhi's big advice to upcoming party chief

हालांकि राहुल पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष को अपने बयान में रहने की सलाह दे चुके हैं। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, बल्कि एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है। केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि जो कोई भी कांग्रेस का अध्यक्ष बनता है उसे याद रखना चाहिए कि वह विचारों के समूह, एक विश्वास प्रणाली और भारत के एक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करता है।

What's Gehlot's next move now? Meet Sonia Gandhi; persuade Rahul | 10  points | Latest News India - Hindustan Times

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी पार्टी अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इस सिलसिले में दिग्विजय सिंह आज दिल्ली पहुंच रहे हैं और यहां वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं। शशि थरूर ने मधुसूदन मिस्त्री के साथ चुनाव प्रक्रिया पर भी चर्चा की थी। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान तेज हो गई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button