पंजाब में 5 साल में 16 नए मेडिकल कॉलेज होंगे: सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को घोषणा की कि सरकार अगले पांच वर्षों में 16 नए मेडिकल कॉलेज बनाएगी, जिससे राज्य में सरकारी मेडिकल कॉलेजों की संख्या 25 हो जाएगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को घोषणा की कि सरकार अगले पांच वर्षों में 16 नए मेडिकल कॉलेज बनाएगी, जिससे राज्य में सरकारी मेडिकल कॉलेजों की संख्या 25 हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह राज्य को स्वास्थ्य और चिकित्सा के केंद्र में बदल देगा। `

लुधियाना जिले के जगराओं में एक नवनिर्मित मदर एंड चाइल्ड केयर सरकारी अस्पताल को समर्पित करने के बाद, मान ने कहा कि सरकार लोगों को अत्याधुनिक चिकित्सा उपचार और नैदानिक ​​सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य भर में स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में सुधार करना चाह रही है।

“चुनावों के दौरान, हमने जनता को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा का वादा किया था। हम इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि मातृ एवं शिशु अस्पताल गुणवत्तापूर्ण नवजात स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले दिनों में पूरे राज्य में ऐसे और अस्पताल बनाएगी। मान ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में सभी रिक्त पदों को भरने के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान शुरू किया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button