मंडलीय अस्पताल के डायलिसिस की बिजली गुल, बेड पर तड़पते रहे मरीज !

आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल की व्यवस्था आए दिन लाचार होती जा रही है। दुर्व्यवस्थाओं के बीच मरीज का इलाज होता है। हद तो तब हो गई

आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल की व्यवस्था आए दिन लाचार होती जा रही है। दुर्व्यवस्थाओं के बीच मरीज का इलाज होता है। हद तो तब हो गई जब डायलिसिस के लिए बेड पर लेटे मरीज अपनी डायलिसिस करवा रहे थे कि अचानक डायलिसिस की बिजली कट गई और बेड पर मरीज तड़प उठे। हद तो तब हो गई जब आपातकालीन सेवा के लिए कर्मचारी जनरेटर चलाने गया तो जनरेटर भी जवाब दे गया। इसके बाद मरीजों में अफरा तफरी मच गई वहीं ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी भी भाग खड़े हुए।

डायलिसिस सेंटर में अफरा तफरी

मंडलीय अस्पताल में हेरिटेज अस्पताल की तरफ से स्थापित डायलिसिस सेंटर पर प्रतिदिन 3 शिफ्ट में 13 मरीजों का डायलिसिस नि:शुल्क होता है। डायलिसिस नि:शुल्क होने के कारण अस्पताल में मरीजों की डायलिसिस के लिए लंबी-लंबी वेटिंग भी लगी रहती है। इसी दौरान दूसरे शिफ्ट की डायलिसिस हो ही रही थी कि अचानक बिजली कट गई। जिससे डायलिसिस सेंटर में अफरा तफरी मच गई। वहीं बेड पर मैरिज तड़पने लगे और चीख पुकार के साथ-साथ रोना पीटना भी शुरू हो गया।

जनरेटर खराब होने के कारण डायलिसिस बंद

कई दिनों से खराब पड़ा जनरेटर भी स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान में नहीं लिया था जिससे मरीज के साथ आए थे तीमारदारो ने भी स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़ा किया। ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य कर्मी भी लोगों को देखकर धीरे-धीरे खिसकने लगे। इस घटना से मरीजों की जान पर बनाई थी। डायलिसिस मैनेजर प्रशांत कुमार ने बताया कि जनरेटर खराब होने के कारण डायलिसिस बंद कर दी गई। जिसकी मरम्मत कार्य होने के बाद ही अब सोमवार से डायलिसिस की जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button