दिल्ली के CM Kejriwal के घर ED की छापेमारी ? भेजा जाएगा चौथा समन !

ED दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 3 समन जारी कर चुकी है, जिसमें पूछताछ के लिए अभी तक केजरीवाल पेश नहीं हुए |

शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका के बीच ED अब उन्हें चौथा समन भेजने की तैयारी कर रही है, ईडी के समन पर दिल्ली आबकारी घोटाले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तीसरी बार भी कल बुधवार को पेश नहीं हुए। इसके बाद आधी रात को बड़ा घटनाक्रम तब सामने आया, जब आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने एकाएक दावा किया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईडी गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर सकती है।

शराब घोटाले के कितने किरदार, गड़बड़ी के क्या हैं आरोप, AAP नेताओं पर आरोप  और कोर्ट में दलीलें... सभी बड़े सवालों के जवाब - How many characters  involved in dekhi ...

ED के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल

ED दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 3 समन जारी कर चुकी है, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया था लेकिन अभी तक तीनो समन को भेजने के बावजूद भी केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए है, ED से जुड़े टॉप सूत्रों ने बताया है कि फिलहाल केजरीवाल ने जो पत्र भेजा है, उसकी समीक्षा की जा रही है। इसके बाद उन्हें चौथा समन भेजा जाएगा।

Delhi Liquor Policy: ED कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए, शराब  घोटाला मामले में होगी पूछताछ - Delhi Liquor Policy Chief Minister Arvind  Kejriwal PA reaches ED ...

छापेमारी और गिरफ़्तारी के दावे

ईडी ने आज केजरीवाल के आवास पर छापेमारी के दावों को अफवाह बताया है ,केजरीवाल ने तीनों समन के जवाब में पत्र भेजकर ईडी को जवाब दिए हैं, वही AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है,साथ ही सोशल मीडिया पर भी दावा किया जा रहा है कि केजरीवाल के घर आज ईडी की छापेमारी हो सकती है, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट किया जा सकता है।

यूपी चुनाव 2022: AAP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, देखिए किसे कहां से  मिला टिकट । Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: aam aadmi party  candidate list up - India TV Hindi

AAP भी इस कार्रवाई को लेकर आशंकित

जानकारों की मानें तो आम आदमी पार्टी इस कार्रवाई को लेकर इसलिए भी आशंकित है, क्योंकि प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा-19 के तहत ईडी को यह अधिकार है कि लगातार तीन बार समन के बाद भी अगर कोई आरोपी पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होता है, तो ईडी उसे गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि, इसके लिए यह जरूरी है कि जांच एजेंसी के पास अरेस्ट करने के लिए पुख्ता आधार हो।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button