राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिया Sudha Murthy का राज्यसभा में नामांकन, !

Infosys के Co-Founder Narayana Murthy की पत्नी Sudha Murthy को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्य सभा के लिए मनोनीत किया है।

Women’s Day पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मशहूर बिजनेसमैन और Infosys के Co-Founder Narayana Murthy की पत्नी Sudha Murthy को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्य सभा के लिए मनोनीत किया है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधा मूर्ति को बधाई देते हुए कहा कि ये नारी शक्ति का एक शक्तिशाली प्रमाण है।

Sudha Murthy: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए  किया गया मनोनीत | Zee Business Hindi

 

सुधा जी का योगदान अतुलनीय और प्रेरणादायक रहा

देश के प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने सुधा मूर्ति जी का राज्यसभा में नामांकन किया है. सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान अतुलनीय और प्रेरणादायक रहा है। राज्यसभा में उनकी उपस्थिति हमारी ‘नारी शक्ति’ का एक शक्तिशाली प्रमाण है, बतादे सुधा मूर्ति इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष होने के साथ-साथ एक टीचर और राइटर भी हैं। उन्होंने कई किताबें लिखी हैं।

राज्यसभा में नजर आएंगी Sudha Murthy राष्ट्रपति मुर्मू ने किया मनोनीत,

पद्म भूषण से भी सम्मानित सुधा मूर्ति

सुधा मूर्ति का जन्म 19 अगस्त 1950 को शिगांव में हुआ। उन्होंने साल 1978 में इनंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति से शादी की ,उनकी एक बेटी अक्षरा मूर्ति हैं जो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी हैं। बेटे का नाम रोहन मूर्ति है। 2006 में, सुधा मूर्ति को पद्म श्री से सम्मानित किया गया ,बाद में उन्हें पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button