UPI पेमेंट मार्केट में Jio की धमाकेदार एंट्री, Paytm, PhonePe, Google Pay की बढ़ी टेंशन !

कंपनी ने कई बदलाव किये हैं। अब जियो ने यूपीआई पेमेंट मार्केट में धमाकेदार एंट्री की तैयारी शुरू कर दी है।

Jio ने बहुत ही कम समय में भारतीय टेलीकॉम बाजार में अपना बड़ा नाम बना लिया है। कंपनी ने कई बदलाव किये हैं, अब जियो ने यूपीआई पेमेंट मार्केट में धमाकेदार एंट्री की तैयारी शुरू कर दी है। आपने अब तक कई स्टोर्स पर पेटीएम साउंडबॉक्स देखा होगा। जब आप भुगतान करते हैं तो यह साउंड बॉक्स आपको बताता है कि कितने पैसे का भुगतान किया गया है। लेकिन अब इसकी जगह Jio Pay ले सकता है।

no charge on upi payment phonpe google pay paytm finance ministry -  Business News India - राहत! यूपीआई से भुगतान पर नहीं देना होगा कोई चार्ज,  सरकार ने बताई आपनी योजना, Business

जियो पे ऐप के लिए फ्रंट तैयार करना

तो Jio Pay App पहले से ही मार्केट में है. लेकिन यूपीआई भुगतान के लिए नए विचारों पर विवाद हो रहा है। कंपनी व्यवसाय वृद्धि के लिए और प्रचार रणनीति के हिस्से के रूप में आक्रामक रणनीति लागू करेगी। कंपनी ने जियो साउंडबॉक्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है। जल्द ही आपको कई स्टोर्स पर जियो साउंडबॉक्स देखने को मिलेगा। तो मुकेश अंबानी सीधे तौर पर Paytm, PhonePay और Google Pay से मुकाबला कर पाएंगे।

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर कैसे लगाम लगाई है?

पेटीएम पेमेंट बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई की गाज जियो समेत अन्य कंपनियों पर गिरी है। Flipkart ने भी UPI पेमेंट की दुनिया में कदम रख दिया है। ऐसे में पेटीएम को झटका लगने के बाद जियो ने भी आक्रामक रणनीति अपनाकर बाजार में धमाकेदार एंट्री करने का फैसला किया है। आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर कैसे लगाम लगाई है? अब इस बैंक को मैनेज नहीं किया जा सकता. लेकिन Paytm UPI पर इसका कोई असर नहीं होगा। जियो के इस रुख से अन्य यूपीआई प्लेयर्स के पसीने छूट गए हैं। इससे अब ग्राहकों को काफी फायदा हो सकता है। ऑफर्स की बौछार हो सकती है।

भुगतान प्राप्त होने पर तुरंत वर्दी

सामने आ रहा है कि जियो साउंडबॉक्स को मार्केट में डिस्ट्रीब्यूट करेगा। फिलहाल पेटीएम ने इसमें बढ़त बना ली है. कई छोटी-बड़ी दुकानों में यह साउंडबॉक्स भुगतान के बारे में घोषणा करता है। इसका मतलब यह है कि दुकानदार को बार-बार अपना मोबाइल चेक नहीं करना पड़ेगा कि कितने रुपये का भुगतान हुआ है। अब जियो भी ऐसा ही प्रयोग करने जा रहा है. इससे यूजर्स और दुकानदार को काफी फायदा होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button