पुलिस ने अखिलेश यादव को पैदल मार्च निकालने से रोका, धरने के बाद वापस लौटे कार्यालय !

आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र का पहला दिन हैं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय से विधानसभा तक पैदल मार्च निकालने का फैसला लिया था।

आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र का पहला दिन हैं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय से विधानसभा तक पैदल मार्च निकालने का फैसला लिया था। इस दौरान जब वे पार्टी कार्यालय से निकले तो उन्हें विधानसभा भवन पहुँचने से पहले रास्ते में ही रोक दिया गया। जिसके बाद उन्होंने वहीं बैठकर धरना प्रदर्शन भी किया।

हालाँकि कुछ ही देर बाद उन्होंने मीडिया से बात करने के बाद और उनका धन्यवाद किया। और वे वापस पार्टी कार्यालय की तरफ लौट गए।

दरअसल योगी आदित्यनाथ सरकार ने समाजवादी पार्टी के नेताओं को इस महीने में दूसरी बार सोमवार को राज्य विधानसभा तक मार्च निकालने से रोक दिया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ-साथ पार्टी के अन्य नेताओं के नेतृत्व में लगभग 119 विधायकों और एमएलसी ने सोमवार सुबह विधानसभा की ओर मार्च करना शुरू किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया क्योंकि उनके पास आवश्यक प्राधिकरण नहीं था।

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने लगाए नारे

समाजवादी पार्टी के विधायकों से पुलिस अधिकारियों द्वारा विधानसभा के लिए एक अलग रास्ता अपनाने का अनुरोध किया गया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। अखिलेश और पार्टी के विधायकों ने भीड़ बढ़ने पर जमीन पर धरना देते हुए पार्टी कार्यालय के पास धरना दिया। समाजवादी पार्टी के विधायकों ने योगी प्रशासन की आलोचना के नारे लगाए।

पार्टी मुख्यालय पर भारी पुलिस बल मौजूद था और सभी रास्तों पर भारी जाम लगा दिया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि सपा विधायकों को विधानसभा सत्र में शामिल होने का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा, “हालांकि, उन्हें राजमार्गों पर यातायात की आवाजाही में बाधा डालने की अनुमति नहीं दी जा सकती है, अगर उन्होंने मार्च की अनुमति नहीं ली है।” 

राज्य प्रशासन ने रोका समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन

बता दें कि जनता को प्रभावित करने वाले कई मुद्दों के विरोध में राज्य प्रशासन ने 14 सितंबर को समाजवादी पार्टी के धरने को रोक दिया। पुलिस बैरिकेड्स के कारण अखिलेश अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रहे थे, और सपा के अन्य प्रमुख अधिकारियों को भी उनके आवासों के भीतर हिरासत में ले लिया गया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button