अगर आप भी हीटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो हो जाएं सावधान क्यूंकि हीटर ने ली 3 लोगों की जान !

इस समय सर्दी का मौसम चल रहा है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. ठंड से बचने के लिए कई लोग हीटर का इस्तेमाल करते हैं।

इस समय सर्दी का मौसम चल रहा है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। ठंड से बचने के लिए कई लोग हीटर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसकी अधिकता हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है। ऐसे ही हीटर के इस्तेमाल से राजस्थान में एक परिवार की मौत हो गई। रात भर हीटर जलाकर सोते समय हीटर में आग लगने से एक परिवार की मौत हो गई। पिता-लेकी की जहां मौके पर ही मौत हो गई, वहीं घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। दो माह की बच्ची की मौत हृदय विदारक है और पूरा गांव सदमे में है।

Room Heater Price आपको कर देगा हैरान, बहुत ही सस्ती कीमत में ठंड से मिलेगी  पूरी तरह राहत - room heater price on amazon - Navbharat Times

पूरे परिवार की चली गयी जान

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना राजस्थान के अलवर में घटी। दो साल पहले ही प्रेम विवाह करने वाले इस जोड़े को दो महीने पहले एक बेटी हुई थी। घर में ख़ुशी का माहौल था। घटना वाले दिन गांव में बहुत ठंड थी। पति-पत्नी अपनी दो माह की मासूम बेटी के साथ कमरे में सो रहे थे। ठंड से बचने के लिए उसने कमरे में हीटर लगा रखा था। लेकिन आधी रात के करीब अचानक हीटर में आग लग गई और देखते ही देखते आग फैल गई। आग ने कमरे को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे पिता-पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हादसे में पूरे परिवार की जान चली गई।

सर्दी से बचने के लिए कमरे में जलाते हों हीटर या अंगीठी ताे हो जाएं सावधान

महज दो महीने की लीक से घर में खुशियां फैल गईं

यह अभागा घाना शेखपुर थाना क्षेत्र के मुंडाना गांव का है, वहां रहने वाले दीपक ने 2 साल पहले जयपुर की संजू यादव से लव मैरिज की थी दो माह पहले उनके घर बेटी का जन्म हुआ। तो सभी खुश थे उस रात दीपक और संजू लड़की के कमरे में सो रहे थे, हीटर भी चालू था. रात अचानक गर्म होने लगी इससे दीपक और उसकी बेटी निशिका की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि महिला संजू गंभीर रूप से झुलस गई।

कपड़ों में लगी आग धीरे-धीरे फैल गई

उन्हें इलाज के लिए अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई ग्रामीणों व पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे गर्मी अधिक होने के कारण हीटर में आग लग गई। इसके बाद आग तेजी से फैल गई और रजाई तक पहुंच गई। और पूरे कमरे में लाल रंग का रूप धारण कर लिया।

चीख-पुकार सुनकर गांव वाले दौड़े लेकिन…

इससे कमरे में सो रहे तीनों आग की चपेट में आ गए। उनकी चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक पूरा कमरा जल चुका था। ग्रामीणों ने किसी तरह तीनों को बाहर निकाला। गंभीर रूप से झुलसे पिता और दो माह की बेटी की मौत हो गई, जबकि महिला 80 प्रतिशत से अधिक जल गई। एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह ने बताया कि महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button