देश के 71 हजार युवाओं को PM मोदी का तोहफा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदान करेंगे रोजगार !

देश के प्रधानमंत्री आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

देश के प्रधानमंत्री आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को ‘रोजगार मेले’ के पहले चरण की शुरुआत की थी, जिसमें 10 लाख सरकारी नौकरियां देने का अभियान शुरू किया गया था। बता दें रोजगार मेला देश भर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. इस पहल का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/संघ शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं।

राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि रोजगार मेले से आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है। इस पहल के समर्थन में केंद्र सरकार के विभागों और राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं। देश भर से चयनित नई भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट क्लर्क, कनिष्ठ लिपिक-सह-टाइपिस्ट, कनिष्ठ लेखा लिपिक, ट्रैक मेंटेनर, सहायक अनुभाग अधिकारी आदि जैसे विभिन्न पदों/पदों में शामिल होंगी।

उसके साथ ही लोअर ग्रेड क्लर्क, उप मंडल अधिकारी, कर सहायक, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, निरीक्षक, नर्सिंग अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी, फायरमैन, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, मंडल लेखाकार, लेखा परीक्षक, कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सहायक कमांडेंट, प्रिंसिपल, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, सहायक रजिस्ट्रार, सहायक प्रोफेसर, पद भी शामिल होंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button