GBC 4.0 : भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझती है कांग्रेस !

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री GBC 4.0 के जरिए प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ की 14 हजार से अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए सोमवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण रहा। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2024 (GBC 4.0) के जरिए प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ से ज्यादा की 14 हजार से अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

GBC 4.0: पीएम मोदी ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन, बोले-  दुनिया की हर डाइनिंग टेबल पर होना चाहिए भारत का खाद्य प्रोडक्ट - PM Modi ...

सीएम योगी ने पीएम को गणेश प्रतिमा की भेंट

राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। पीएम ने प्रदर्शनी का शुभारंभ और अवलोकन किया। पीएम मोदी का स्वागत किया गया। सीएम योगी ने पीएम को गणेश प्रतिमा भेंट की।केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने योगी को कर्मयोगी मुख्यमंत्री बताया। राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी भी विचार व घटनाओं को पीएम अलग नजरिये से देखते हैं। जहां लोग समस्या देखते हैं वहां पीएम समाधन देखते हैं।

जीबीसी 4.0 का PM मोदी ने किया उद्घाटन

विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश

पीएम ने रिमोट का बटन दबाकर परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हम यहां विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए संकल्प के साथ एकजुट हुए हैं। मुझे बताया गया है किं तकनीक के माधयम से लाखो लोग जुड़े हैं। मैं सोच भी नहीं सकता था कि यहां निवेश का माहौल बनेगा।

यूपी में विकास, व्यापार और विश्वास का माहौल

मोदी ने कहा कि मैं यूपी का सांसद हूं और मेरे यूपी में लाखों करोड़ का निवेश आता है तो मुझे सबसे ज्यादा आनंद होता है। यह सब यूपी की तस्वीर बदलने वाले हैं। मैं बधाई देता हूँ। यूपी में डबल इंजन सरकार बने 7 साल पूरे हो रहे हैं। इस दौरान यूपी में विकास, व्यापार और विश्वास का माहौल बना। यूपी में क्राइम कम, बिज़नेस का विस्तार हुआ। मोदी ने कहा कि कांग्रेस भारत रत्न पर एक ही परिवार का हक समझती है। कांग्रेस ने चरण सिंह से भी राजनेतिक सौदेबाजी करने का प्रयास किया था। उनके नाम पर राजनीति करने वाले यूपी के दलों ने भी उनका मार्ग रास नहीं आया। हर टेबल पर मेड इन इंडिया पैकेट जरूर होना चाहिए।

आज देश में मोदी की गारंटी की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है लेकिन आज पूरी दुनिया भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी मांग रही है। अक्सर हमने देखा है कि चुनाव के नजदीक लोग नए निवेश से बचते हैं लेकिन भारत ने यह धारणा भी तोड़ दी है। आज दुनिया भर के निवेशकों को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्थिरता पर भरोसा है।”

राज्य में 10 लाख करोड़ रुपये की 14 हजार परियोजनाओं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे और एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी आईजीपी में आयोजित चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 14 हजार निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके जरिए राज्य में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की 14 हजार परियोजनाओं में निवेश होगा और इससे 34 लाख लोगों के रोजगार का रास्ता साफ होगा।

ललितपुर में ₹5000 करोड़ की परियोजनाएं धरातल पर

यूपी को वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में इसे बहुत अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीबीसी में करीब दो घंटे तक रहे। इन परियोजनाओं में जालौन में एनएचपीसी द्वारा ₹6000 करोड़, चित्रकूट में ₹4000 करोड़ की सौर ऊर्जा और हाइड्रो परियोजना, ललितपुर में ₹5000 करोड़ की परियोजनाएं धरातल पर उतरेंगी। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में नैवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन की ओर से ₹3500 करोड़ की सौर परियोजनाएं धरातल पर उतारी जाएंगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button