30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे पीएम मोदी !

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार, 30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल का दौरा करने के लिए तैयार हैं और 7,800 करोड़ रुपये से...

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार, 30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल का दौरा करने के लिए तैयार हैं और 7,800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रधान मंत्री पश्चिम बंगाल में 2,550 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की कई सीवरेज अवसंरचना परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। वह कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातला खंड का भी उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा, प्रधान मंत्री न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखने सहित कई रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय जल एवं स्वच्छता संस्थान का भी उद्घाटन करेंगे।

20 महीने पहले 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों की समाप्ति के बाद से यह प्रधान मंत्री की कोलकाता की प्रमुख यात्रा होगी, जिसमें भाजपा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस से भारी अंतर से हार गई थी। पीएम ने चुनावों के लिए राज्य में बड़े पैमाने पर प्रचार किया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button