PM Modi शुक्रवार को बेंगलुरु में करेंगे केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक का दौरा करेंगे और बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक का दौरा करेंगे और बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह मैसूर और चेन्नई के बीच वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

“पीएम मोदी का ध्यान देश भर में चौतरफा बुनियादी ढांचे के विकास पर है। उनके मार्गदर्शन में सरकार ने कर्नाटक में बुनियादी ढांचे के विकास को गति देने के लिए कई कदम उठाए हैं।

पिछले आठ वर्षों में केंद्र सरकार ने कर्नाटक में 5,000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए लगभग 70,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक, “2014 से पहले, केंद्र की सरकार, रेल बजट में, कर्नाटक के लिए हर साल औसतन 800 करोड़ रुपये का प्रावधान करती थी। लेकिन अब केंद्र सरकार की ओर से इस साल के बजट में करीब 7,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. यह अब पहले के प्रावधान से लगभग नौ गुना हो गया है।”

इसने कहा कि 2014 से पहले के दस वर्षों के दौरान, कर्नाटक में केवल 16 किमी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया था, लेकिन तब से, राज्य में लगभग 1600 किमी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button