पीएम मोदी ने की महान गायिका लता मंगेशकर को की श्रद्धांजलि अर्पित !

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”लता दीदी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। भारतीय संगीत में उनका योगदान दशकों तक रहा है, जिसने एक चिरस्थायी प्रभाव पैदा किया है।

महान गायिका लता मंगेशकर की जयंती पर देशवासियो ने उनको याद किया आज भी उनके गाने बहुत सुने जाते है हर उम्र का व्यक्ति इनके गानो को सुनना पसंद करता है भले लता मंगेशकर जी दुनिया को अलविदा कह कर चली गई हो लेकिन उनके गाने उनकी यादे आज भी तजा किये हुए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महान गायिका लता मंगेशकर की 94वीं जयंती पर बृहस्पतिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”लता दीदी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। भारतीय संगीत में उनका योगदान दशकों तक रहा है, जिसने एक चिरस्थायी प्रभाव पैदा किया है।

लता मंगेशकर - विकिपीडिया

महान गायिका लता मंगेशकर की 94वीं जयंती

इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें हम आपके लिए लाए हैं। लता मंगेश्कर जिस भी गाने को अपनी आवाज देती थीं, उनमें एक अलग जादू होता था। ये गाने किसी को भी एक पल में रुलाने और अलगे ही पल हंसाने का हुनर जानते थे। एक वक्त ऐसा था जब हर फिल्म में लता मंगेश्कर की आवाज जरूर सुनने को मिलती थी। उनके गानों के बिना कोई फिल्म पूरी ही नहीं होती थी। लोगों का कहना था कि उनके गाने बेजान फिल्मों में भी जान फूंक देते थे। वैसे क्या आपको उनका आखिरी गाना याद है? ये गाना आज भी लोगों के लिए एक इमोशन है और इसे सुनते ही आंखें भर आती हैं।

प्रेम को सुर दिए, व्यथा को कंधा और आंसुओं को तकिया अता की- फिर आना लता जी,  आज फिर जीने की तमन्ना है

लता मंगेश्कर की आवाज जरूर सुनने को मिलती थी

लता मंगेशकर ने आखिरी बार आमिर खान की ‘फिल्म रंग दे बसंती’ में अपनी आवाज दी। उन्होंने फिल्म का क्लासिक गाना ‘लुका छुपी’ गाया था। इस गाने ने मां-बेटे के रिश्ते को नई परिभाषा दी थी। आज भी लोग अपनी भावना इस गाने के जरिये बयां करते हैं।  लता मंगेशकर का आखिरी गाना साल 2006 में रिलीज हुआ था। इसके अलावा लता मंगेशकर ने ‘वीर-जारा’ की एल्बम के लिए कई गाने गाए थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button