जल जमाव की वजह से एक बच्ची को लगा करेंट !

ख़तरा सिर्फ करंट लगने का होता है उत्तर प्रदेश में सड़क पर जलजमाव की वजह से एक बच्ची को करंट लगने का एक मामला सामने आया है।

बारिश के मौसम में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक घटना हुई जिसमे सबसे ज्यादा सवाल बिजली विभाग वालो पर उठ रहे है उनकी लापरवाही की वजह एक बच्चे की जान पर बन आई ताज्जुब की बात तो ये है की वहां खड़े लोग तमाशा देख रहे थे कोई भी व्यक्ति बच्ची की मदद करने आगे नहीं आ रहा था। बारिश के मौसम में बिजली वाले उपकरणों से बच कर रहना चाहिए और साथ ही नंगे पैर कभी भी बिजली वाले कामो को नहीं करना चाहिए।

Varanasi: Due To Water Logging On The Road, Girl Got Electrocuted, Old Man  Saved Her Life Like This - वाराणसी : सड़क पर जल जमाव की वजह से बच्ची को लगा  करेंट,

बारिश के मौसम में रहे बिजली से सावधान

हालांकि, बच्ची को स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया है। घटना उत्तर प्रदेश के वाराणसी की है। अभी तक की जांच में पता चला है कि वाराणसी में एक बच्ची सड़क से जा रही थी, इसी दौरान बिजली के खंबे के पास से गुजरी और उसे करंट लग गया। करंट लगने के बाद वह सड़क पर गिर गई। बच्ची को सड़क पर गिरा देख वहां कुछ बुजुर्ग और स्थानीय लोग आ गए और उन्होंने बच्ची को उठाने की कोशिश। वहां मौजूद एक बुजुर्ग ने जैसे ही बच्ची को उठाना चाहा तो उन्हें भी करंट लगा।

Up:पानी में करंट से चिल्लाता और छटपटाता रहा मासूम, देखती रही भीड़, फिर दो बुजुर्ग  ने इस ट्रिक से बचा ली जान - Varanasi News Child Suffering From Electric  Shock In Water

बुजुर्ग ने बचाई जान

कुछ सेकेंड बाद एक बुजुर्ग ने बच्ची की तरफ पहले अपना गमछा फेंका लेकिन जब इसके बाद भी वह बच्ची को अपनी तरफ नहीं खींच सके तो उसके बाद पास खड़े एक शख्स ने उन्हें एक डंडा दिया। बुजुर्ग ने इस डंडे को बच्ची की तरफ किया और उससे कहा कि वह इस डंडे को पकड़ ले। एक दो प्रयास के बाद बच्ची ने इस डंडे को पकड़ लिया और फिर बुजुर्ग ने बच्ची को धीरे-धीरे अपनी तरफ खींच लिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button