PM Modi and CM Yogi in Garbage: कूड़े में मोदी योगी की फोटो ले जाने वाले के साथ ये क्या हो गया

कचरे के साथ सफाई कर्मी ने उठाई प्रधानमंत्री और सीएम योगी की फोटो अब भुगतना पड़ा ये अंजाम

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कूड़े वाला वायरल हो रहा है न ही इस कूड़े वाले ने कच्चा बादाम गया है और न ही किसी को आंख मारी है की ये कूड़े वाला सोशल मीडिया सेंसेशन बन जाए लेकिन कुछ ऐसा तो किया जो चर्चा का विषय बन जाए दरसल इस कूड़े वाला ने कुछ ऐसा किया है की इन्हे सम्मान नहीं इनको नौकरी से निकाल दिया गया है। चलिए आपको पूरा मामला समझाते है। मामला मथुरा के नगर निगम के सफाई कर्मी से जुड़ा है। सफाई कर्मी बॉबी 16 जुलाई को कूड़ेदान की गाड़ी में कूड़ा भरकर ले जा रहा था खैर ये तो उसका काम था लेकिन हैरानी तो तब हुई जब लोगों ने कूड़े पर गौर किया .

दरअसल कूड़े में सफाई कर्मी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की फोटो रखी थी. वहीं जब कुछ श्रद्धालुओं ने तस्वीरों को देखा तो सफाई कर्मी बॉबी का वीडियो बना लिया। 17 जुलाई को वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम सफाई कर्मी बॉबी को अधिकारियों ने बुलाया और उसे लेटर थमाते हुए बर्खास्त कर अपना पल्ला झाड़ लिया।

Related Articles

वायरल वीडियो –

वहीँ जब सफाई कर्मी बॉबी से पूछा गया की कूड़े में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो क्यों रखी तो बॉबी ने बताया कूड़े में मिलने वाली चीजों को फेंकू या सजा कर रखा जाए. मेरा काम कूड़ा उठाना है अगर कूड़े दान में कुछ पड़ा है तो उसे ले जाना मेरी नौकरी है और विभाग की तरफ से भी हमें कोई निर्देश नहीं मिला है की ये फोटो या ये सामान आपको नहीं ले जाना है। अब हम कूड़ा न उठाते तो परेशानी और उठाये तो परेशानी। बॉबी ने आगे कहा की इस मामले में मेरी कोई गलती नहीं है. मै अपना काम का कर रहा था मुझे मेरी नौकरी वापस चाहिए।

बॉबी ने कहा की उसने इन तस्वीरों को उसने सुभाष इंटर कॉलेज के कूड़े दान से उठाया था फोटो पर मिट्टी लगी थी इसी लिए वो उसे पहचान नहीं पाया। बॉबी का कहना है की करवाई मेरे ऊपर नहीं जिसने कूड़े में इन फोटोज को फेंका है उसपर होनी चाहिए मैंने तो बस अपना काम किया है।

बाइट – सफाई कर्मी बॉबी

वहीँ स्थानीय लोगों का भी मानना है की इसमें गलती सफाई कर्मी की है कमी है लिहाजा उसकी नौकरी बहाल की जाए और उनको पकड़ा जाए जिन्होंने तस्वीर कूड़े दान में फेंकी थी। वहीं महापौर ने कहा की सफाई कर्मी ने तस्वीरों को देखने के बाद भी उसे अनदेखा किया और कचरे में ले जाकर फेक दिया गलती सफाई कर्मी की है वहीं जिन्होंने तस्वीर को कूड़ेदान में फेंखा उनको भी ढूंढा जा रहा है उनपर भी करवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button