बीजेपी ने उठाया किसानों का मुद्दा, बक्सर हिंसा को लेकर नीतीश सरकार पर किया हमला !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा की बिहार इकाई द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए 22 फरवरी को पटना पहुंचेंगे। भाजपा का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा की बिहार इकाई द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए 22 फरवरी को पटना पहुंचेंगे। भाजपा का यह किसान सम्मेलन साधु और किसान नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है। भाजपा की बिहार इकाई के प्रमुख संजय जायसवाल और राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शाह 22 फरवरी को पार्टी के किसान सम्मेलन में शामिल होंगे।

जायसवाल ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है कि स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पार्टी के सवर्ण समर्थन आधार को मजबूत करने की रणनीति के रूप में मनाई जा रही है। उन्होंने कहा, ‘स्वामी सहजानंद सरस्वती के योगदान को दुनिया भर के इतिहासकारों ने स्वीकार किया है। कृपया इसे किसी संकुचित दृष्टि से न देखें।

बीजेपी नेताओं ने बक्सर हिंसा का जिक्र करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को ‘किसान विरोधी’ भी करार दिया। बता दें कि बक्सर में 11 जनवरी को थर्मल पावर प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहित जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर बिहार पुलिस ने लाठीचार्ज किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि हाल ही में जब सीएम नीतीश ‘समाधान यात्रा’ के दौरान बक्सर गए तो उन्होंने प्रभावित किसानों से मिलना भी उचित नहीं समझा. स्वामी सहजानंद सरस्वती का जन्म 1889 में यूपी में हुआ था। उन्होंने बिहटा, बिहार में एक आश्रम की स्थापना की थी जहाँ वे किसानों की समस्याओं को हल करने में सक्रिय थे।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button